Pakistan Nuclear Threatens। पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ की गई विवादित टिप्पणी के बाद अब पाकिस्तान की एक और मंत्री ने भारत को परमाणु बम को लेकर गीदड़ भभकी दी है। शहबाज कैबिनेट में मंत्री शाजिया मिर्री ने भारत को एटम बम की धमकी देते हुए कहा है कि पाकिस्तान एक परमाणु मुल्क हैं, जरूरत पड़ेगी तो जवाब देंगे।

गौरतलब है कि बिलावल भुट्टो जरदारी को आपत्तिजनक टिप्पणी पर एक दिन पहले ही भारतीय विदेश मंत्रालय ने कड़ी फटकार लगाई थी। बिलावट को फटकार लगाने के एक दिन बाद अब उनकी पार्टी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) की नेता Shazia Marri ने भारत को परमाणु बम के इस्तेमाल करने की धमकी दी है।

Shazia Marri ने एक मीडिया से बात करते हुए कहा कि भारत को यह नहीं भूलना चाहिए कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है। शाजिया ने कहा कि हमारी परमाणु चुप बैठने के लिए नहीं है, जरूरत पड़ने पर हम पीछे नहीं हटेंगे और इसका इस्तेमाल भी करेंगे। शाजिया बिलावल भुट्टो के समर्थन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही थीं और भारत के खिलाफ जहर उगल रही थीं। शाजिया ने कहा कि यदि भारत की मोदी सरकार लड़ेगी तो उसे जवाब मिलेगा। पाकिस्तान को परमाणु संपन्न देश का दर्जा चुप रहने के लिए नहीं दिया गया है।

ऐसे शुरू हुआ पूरा विवाद

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने प्रधानमंत्री मोदी पर व्यक्तिगत हमले करने और RSS पर निशाना साधा था। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सत्र के अलावा एक मीडिया से बात करते हुए बिलावल भुट्टो ने कहा था कि भारत सरकार महात्मा गांधी के बजाय हिटलर से प्रभावित है। बिलावल के 'असभ्य' बयान पर विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, 'ये बयान पाकिस्तान के लिए भी एक नई नीचता हैं। वहीं भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस मामले में पाकिस्तान और बिलावल भुट्टो की जमकर खिंचाई की है।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close