PIA Plane Crash: पाकिस्तान विमान हादसे में अब तक 97 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। वहीं दो यात्री चमत्कारीढंग से बच गए हैं। अस्पताल में इनका इलाज चल रहा है और हालत स्थिर बनी हुई है। शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान पीके-8303 लाहौर से कराई आ रही था। कराची एयरपोर्ट पर लैंडिंग करने से कुछ मिनट पहले दुर्घटनाग्रस्त होकर घने रिहायशी इलाके में जा गिरा था। विमान में 91 यात्री और चालक दल के 8 सदस्य समेत कुल 99 लोग सवार थे। अब तक करीब 66 शव अस्पतालों में पहुंचाए जा चुके हैं। EID से पहले हुए इस हादसे से कई घरों में मातम छा गया है। पाकिस्तान में 22 मई से 27 मई तक ईद की छुट्टियां घोषित की गई हैं। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दुर्घटना पर गहरा अफसोस जताया है।

पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल्ला हाफिज के मुताबिक, विमान करीब 15 साल पुराना था जिसे कैप्टन सज्जाद गुल उड़ा रहे थे। यात्रियों में 31 महिलाएं और 9 बच्चे भी शामिल थे। पायलट ने दिन में 2.37 बजे पर लैंडिंग में दिक्कत की बात एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) को बताई थी।

ये दो रहे खुशकिस्मत

हादसे में बैंक ऑफ पंजाब के सीईओ जफर महमूद और जुबैर नामक यात्री की जान बच गई है। सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने बताया कि जफर ने अपनी मां को फोन पर अपनी सलामती की सूचना दी। मुराद के जहां 4 जगह फ्रैक्चर हुआ है वहीं जुबैर 35 फीसद जला है। अस्पताल में भर्ती दोनों यात्रियों की हालत स्थिर है।

EID से पहले दर्दनाक हादसा

  • लाहौर से कराची आ रहा विमान एयरपोर्ट के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ
  • पायलट ने एटीसी से संपर्क कर दोनों इंजन ठप होने की बात कही थी
  • चमत्कारिक ढंग से दो यात्रियों की बची जान, अस्पताल में हालत स्थिर
  • छुट्टियां शुरू होते ही हादसा होने पर ईद की खुशियां मातम में बदलीं
  • भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने, ट्वीट कर घटना पर दुख जताया

  • लैंडिंग के लिए दोनों रनवे खाली थे

हादसे का कारण साफ नहीं, आखिरी समय पायलट ने कही थी यह बात

जानकारी के मुताबिक, हादसे से पहले पायलट का एटीसी से संपर्क था। पायलट ने कहा था कि वह लैंडिंग की कोशिश कर रहा है लेकिन सफल नहीं हो पा रहा है। पायलट ने दोनों इंजनों के ठप होने की जानकारी दी। इसके बाद उसने फिर एक बार लैंडिंग की कोशिश की और 12 सेंकेंड बाद आपात स्थिति का संकेत दिया। एक प्रत्यक्षदर्शी का कहना है कि विमान का पर मोबाइल टावर से टकराया इसके बाद विमान घरों पर जा गिरा।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना