संयुक्त राष्ट्र। पाकिस्तान को एक बार फिर पूरी दुनिया में हंसी का पात्र बनना पड़ा। सोमवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से मुलाकात की, लेकिन इसकी तस्वीर जारी करते हुए संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की राजदूत मलीहा लोधी बड़ी चूक कर बैठीं। उन्होंने ट्विटर पर तस्वीर जारी करते हुए लिखा कि इमरान खान ने ब्रिटेन के विदेश मंत्री से मुलाकात की। हालांकि गलती का अहसास होने पर मलीहा ने करेक्शन वाला ट्वीट भी जारी किया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। सोशल मीडिया यूजर्स ने उनकी खूब लू उतारी।

ट्वीट जारी करने के 55 मिनट बाद मलीहा को अपनी गलती का अहसास हुआ। उन्होंने अगले ट्वीट में माफी मांगते हुए बताया कि यह टायपिंग की गलती थी। मलीहा की इस गलती पर रोजी ने कमेंट किया- यह गलती पाकिस्तान में शिक्षा का स्तर दिखाती है। एक अन्य यूजर मोनिका ने लिखा कि मलीहा यूएन में पाकिस्तान की स्थायी राजूदत हैं, लेकिन उन्हें यह नहीं पता कि बोरिस जॉनसन यूके के पीएम हैं या विदेश मंत्री। यही होता है जब आप बगैर जांचे-परखे लोगों को बड़ी जिम्मेदारी सौंप देते हैं।

प्रदीप पंत ने चुटकी लेते हुए लिखा, 'इसके साथ ही मलीहा लोधी ने यूके के पीएम को सस्पेंड कर दिया है। अगले महीने चुनाव होगा और नए पीएम का चयन किया जाएगा।'

तब कश्मीर पर जारी किया था फेक फोटो

2017 में मलीहा लोधी ने कश्मीर के नाम पर एक लड़की की फर्जी फोटो शेयर की थी। उन्होंने दुनिया की सबसे बड़ी पंचायत यानी संयुक्त राष्ट्र में एक प्रजेंटेशन के दौरान ऐसा किया था। बाद में जब साबित हो गया कि तस्वीर फेक है तो पूरी दुनिया में पाकिस्तान की थू-थू हुई थी।

इतना ही नहीं, हाल ही में भारत में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत अब्दुल बासित ने एक पोर्न स्टार की तस्वीर जारी करते हुए लिखा था कि यह कश्मीर का युवक है, जिसने भारतीय सेना की गोलीबारी में अपनी आंखों की रोशनी गवां दी है। बाद में यह तस्वीर भी फर्जी निकली।

Posted By: Arvind Dubey

fantasy cricket
fantasy cricket