लंदन। ब्रिटेन में एक अजीबो-गरीब घटना हुई। यहां एक पालतू डॉगी ने गलती से माइक्रोवेव चालू कर दिया, जिसके ज्यादा गर्म होने की वजह से घर में आग गल गई। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि डॉगी को उसके मालिक ने एसेक्स में स्थित घर में अकेला छोड़ दिया था। इस दौरान वह रसोई में रखे माइक्रोवेव को किसी तरह से चालू करने में कामयाब रहा। इसके अंदर ब्रेड रोल का एक पैकेट रखा था, जो माइक्रोवेव के चालू होने की वजह से जलने लगा और देखते ही देखते घर में आग लग गई।

डॉगी के मालिक को घर में आग लगने का पता तब चला, जब उसने अपने फोन पर घर की कैमरा फीड चेक की। इस दौरान उन्होंने देखा कि रसोई में धुआं भर रहा है। कोरिंघम फायर स्टेशन के वॉच मैनेजर जेफ व्हील ने कहा कि स्पष्ट रूप से, यह एक बहुत ही अजीब घटना है जिसमें एक आदमी का कुत्ता शामिल है। मगर, यह और अधिक गंभीर हो सकता था।

उन्होंने बताया कि अग्निशामक विभाग के अधिकारियों के मौके पर पहुंचने से पहले दो मंजिला घर की रसोईघर धुएं से भर गई थी। अग्निशामन करने वाले कर्मचारियों ने यह सुनिश्चित किया कि नुकसान किचन से बाहर नहीं फैले। मगर, यह दर्शाता है कि माइक्रोवेव का उपयोग भोजन को स्टोर करने के लिए नहीं किया जाना चाहिए। हमेशा अपने माइक्रोवेव को साफ और व्यवस्थित रखें। इसके अंदर किसी तरह का भोजन या किसी भी पैकेजिंग नहीं रखें।

हालांकि, अच्छी बात यह रही कि इस घटना में डॉगी को कोई नुकसान नहीं हुआ। यह पहली बार नहीं है, जब एक डॉगी की वजह से ऐसी आपात स्थित पैदा हुई है। कुछ हफ्ते पहले फ्लोरिडा में एक डॉगी ने एक कार को रिवर्स में डाल दिया और लगभग एक घंटे तक कार सर्किल में चक्कर लगाती रही।

Nawaz Sharif treatment : पाक सरकार ने ब्रिटेन को लिखा- नवाज को ठीक कर दो, तो वापस भेज दो

Nigerian Pirates : नाइजीरिया के पास समुद्री लुटेरों ने 18 भारतीय नाविकों का किया अपहरण

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai

fantasy cricket
fantasy cricket