इस्लामाबाद। लंदन में एक रेस्तरां में पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ की खाने की एक तस्वीर वायरल हो रही है। इसके बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेताओं ने उनके स्वास्थ्य की 'गंभीर' प्रकृति पर सवाल उठाए हैं। शरीफ नवंबर 2019 में इलाज कराने के लिए लंदन गए थे। पाकिस्तान की सरकार ने उन्हें क्षतिपूर्ति बांड पेश करने की शर्त के बिना चार हफ्ते की अपनी जमानत अवधि के दौरान चिकित्सा उपचार के लिए एक बार विदेश यात्रा की अनुमति दी थी।

इस तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि नवाज शरीफ PML-N के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ और उनके बेटे हमजा के साथ एक रेस्तरां में बैठे हैं। पाकिस्तान के समाचार-पत्र डॉन ने बताया कि इस फोटो के सामने आने के बाद पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (PTI) की अगुवाई वाली पंजाब सरकार से अपने इलाज के लिए समय सीमा को बढ़ाए जाने की मांग करने में मुश्किल पेश आ सकती है। नवाज शरीफ ने इलाज के लिए लंदन जाने के लिए अदालत की तरफ से मिली चार हफ्ते की समय सीमा खत्म होने पर 23 दिसंबर को विदेश में ठहरने के अपने समय को बढ़ाए जाने की मांग की थी।

अपने आवेदन के साथ शरीफ ने अपनी चिकित्सा रिपोर्ट भी भेजी थी। हालांकि, पंजाब सरकार ने अभी तक इस पर फैसला नहीं किया है और इस बीच लंदन के होटल में नवाज शरीफ के मौजूद होने की फोटो के सामने आने के बाद उनकी मुश्किल बढ़ सकती है। संघीय मंत्री फवाद चौधरी ने कथित फोटो ट्वीट करते हुए पीएमएल-एन सुप्रीमो पर कटाक्ष किया। उन्होंने लिखा- लंदन की गहन देखभाल इकाई में लूट के खिलाफ इलाज चल रहा है और वहां मौजूद सभी रोगी बेहतर महसूस कर रहे हैं।

इस्लामाबाद में प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस तस्वीर पर भी चर्चा हुई। जैसे ही यह तस्वीर वायरल हुई, बुजदार प्रशासन हरकत में आ गया और उसने अपने निजी चिकित्सक अदनान खान से शरीफ के स्वास्थ्य के बारे में ताजा रिपोर्ट मांगी है। हालांकि, पीएमएल-एन ने शरीफ के स्वास्थ्य पर राजनीति करने के लिए पीटीआई नेताओं पर निशाना साधा और कहा कि डॉक्टरों ने उन्हें माहौल बदलने के लिए बाहर जाने की सलाह दी है।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai

fantasy cricket
fantasy cricket