ह्यूस्टन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर देश में 'स्वच्छ भारत अभियान' शुरू हुआ और आज भारत के कई शहर चमक रहे हैं। पीएम मोदी ने शनिवार रात अमेरिका की जमीन पर कदम रखते ही, यही संदेश पूरी दुनिया को दिया। दरअसल, जैसे ही स्पेशल एयर इंडिया वन विमान शनिवार रात करीब 10.30 बजे ह्यूस्टन पहुंचा, भारत के प्रधानमंत्री का भव्य स्वागत किया गया। पीएम जैसे ही अपने विमान से उतरे, अमेरिका के अधिकारियों ने उनका सम्मान किया। इसी दौरान एक महिला प्रतिनिधि ने मोदी को गुलदस्ता दिया। मोदी ने अभिवादन स्वीकार करने के बाद गुलदस्ता अपने सुरक्षाकर्मी को दे दिया। इस दौरान गुलदस्ते का एक फूल नीचे गिर गया। प्रधानमंत्री होने के बावजूद मोदी तत्काल झुके और फूल उठाया। (नीचे देखें वीडियो)

जानिए हाउडी मोदी प्रोग्राम के बारे में

पीएम मोदी के सम्मान में 'हाउडी मोदी' प्रोग्राम भारतीय समयानुसार रविवार रात को आयोजित होगा। इसके लिए ह्यूस्टन में जबरदस्त तैयारी चल रही हैं। इवेंट में हिस्सा लेने के लिए 50 हजार लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। वहीं 20 हजार लोगों को इसलिए मायूस होना पड़ा, क्योंकि एनआरजी स्टेडियम में जगह नहीं बची है।

इस इवेंट की सबसे बड़ी बात यह भी है कि इसमें खुद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प हिस्सा लेंगे। भारतीय समयानुसार एनआरजी स्टेडियम में रविवार शाम 4.30 बजे से 7.30 बजे के दौरान लोगों को प्रवेश दिया जाएगा। इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे, जो 8.30 बजे तक चलेंगे। करीब 400 कलाकार सांस्कृतिक कार्यकम प्रस्तुत करेंगे। कार्यक्रम का समापन रात 10.30 बजे होगा। विभिन्न चैनलों पर इसका सीधा प्रसारण होगा।