PNB Scam: आज कल मेहुल चोकसी को लेकर कोई न कोई खबर आ ही रही है। पंजाब नेशनल बैंक घोटाले का आरोपी मेहुल को लेकर एक खबर फिर से चर्चा का विषय बनी हुई है। इस बार मेहुल चोकसी ने अपहरण से संबंधित अपनी शिकायत में पहली बार मिस्ट्री वुमेन बारबरा जबरिका का नाम लिया है। बतादें कि जब मेहुल को डोमिनिका में गिरफ्तार किया गया था तब से ही इस महिला का नाम काफी बार सामने आया था। मेहुल ने 2 जून को अपनी शिकायत में दावा किया है कि बारबरा जबरिका ने उसे अपने घर से लेने के लिए कहा था और जब मेहुल वहां पहुंचा तो वहां पहले से ही 8 से 10 लोग इकट्ठा थे जिन्होनें उसे किडनैप कर लिया।

किडनैपिंग को लेकर मेहुल ने खोले राज

बतादें कि 23 मई को मेहुल चोकसी एंटीगुआ से रहस्यमयी तरीके से गायब हो गया था इसे लेकर मेहुल ने एंटीगुआ में पुलिस को शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि उसका अपहरण हुआ था। पिछले एक साल में मेहुल के साथ बारबरा जबरिका की दोस्ती हो गई थी। 23 मई को बारबरा ने मेहुल को आने के लिए कहा जब वह वहां पहुंचा तो 8 से 10 लोग आए और उसे बेरहमी से मारने लगे। चोकसी ने कहा कि बारबरा ने उसे बचाने की बिलकुल भी मदद नहीं की। मेहुल ने बताया कि जब वह लोग मुझे मार रहे थे तो बारबरा ने मेरी मदद की जरा भी कोशिश नहीं की। उसने खुद मदद नहीं की और न ही मेरी मदद के लिए बाहर से किसी को बुलाया। इस तरह से साफ हो रहा था कि बारबरा उन लोगों से मिली हुई है।

जानकारी के लिए आपको बतादें कि मेहुल चोकसी के मामले में अब भारत सरकार के वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे की ओर से मदद मिल रही है। अगर जरूरत पड़ी तो वह डोमिनिका की कोर्ट में भी भारत के पक्ष में अपनी दलील पेश कर सकते हैं। वहीं दूसरी ओर हाईकोर्ट में सुनवाई से पहले मेहुल चोकसी ने एंटीगुआ की पुलिस को चिट्ठी लिखी है जिसमें उसने एंटीगुआ का नागरिक होने का दावा किया है और उसे जबरन धोखा देकर डोमिनिका लाया गया है। फिलहाल मेहुल अभी डोमिनिका के अस्पताल में भर्ती है। और पिछली बार भी वह व्हील चेयर के सहारे ही पेशी के लिए कोर्ट पहुंचा था।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags