मोबाइल गेम को लेकर दीवानगी में क्या बच्चे और क्या बूढ़े, सब एक समान हैं। हालिया मामला एक एक ताइवानी बुजुर्ग का है, जो एक बार अपनी साइकिल में लगभग एक दर्जन स्मार्टफोन लगाकर पोकेमॉन गो गेम खेल रहा था। उसके इस कदम की वजह से पूरी दुनिया की मीडिया में चेन सैनयुआन का जुनून दिखाया गया था। मगर, अब एक बार फिर चेन अंतर्राष्ट्रीय सुर्खियां बटोर रहे हैं क्योंकि वह अब मोबाइल गेम के लिए अपने जुनून को नई ऊंचाइयों तक ले गए हैं। उन्होंने ज्यादा से ज्यादा पोकेमॉन गो को पकड़ने के लिए अपनी साइकिल में 64 स्मार्टफोन लगा रखे हैं।

अगस्त में 2018 चेन की ताइपे सिटी में राहगीरों द्वारा ली गई तस्वीरें वायरल हो गई थीं। यह देखना आसान था कि उस समय 70 वर्षीय चेन अपनी साइकिल से शहर भर में घूम रहा था, जिसमें कई स्मार्टफोन हैंडलबार पर लगे हुए थे और उनके जरिये वह पोकेमॉन गो गेम खेल रहा था। लिहाजा, उन तस्वीरों पर लोगों का ध्यान जाना स्वाभाविक ही था।

अपने जुनून की वजह से Reddit के पहले पेज पर पहुंचने के बाद, चेन से ताइवानी गेमिंग वेबसाइट EXP.GG ने संपर्क किया गया था। तब चेन ने बताया था कि वह विचित्र सेटअप के साथ इसलिए घूम रहे थे, ताकि वे एक ही समय में कई सारे Pokemon GO खाते चला सकें और ज्यादा से ज्यादा पोकेमॉन को पकड़ सकें। चेन ने बताया कि जब उनके पोते ने उन्हें िस गेम के बारे में बताया था, तभी से वह इसके दीवाने हो गए थे।

समय बीतने के साथ ही चेन ने खेल के लिए अधिक समय और धन खर्च करना शुरू कर दिया। धीरे-धीरे उन्होंने अपनी साइकिल पर हुक किए गए स्मार्टफोन की संख्या बढ़ानी शुरू कर दी। जब पहली बार उनके बारे में दुनिया को पता चला था, तो वह नौ स्मार्टफोन से गेम खेल रहे थे और उनकी कहानी पूरी दुनिया में वायरल हो गई थी। उन्होंने जाहिरतौर पर अपने जुनून को आगे बढ़ाया और इसके बाद साइकिल पर और भी ज्यादा हैंडहेल्ड लगवाकर मोबाइल खरीदने शुरू कर दिए। इसके बाद उन्हें एक प्रायोजक मिला...

चेन की तस्वीरें पिछले दो वर्षों से इंटरनेट पर अक्सर वायरल होती रहती है। और उन्होंने हाल ही में फिर से लोगों का ध्यान आकर्षित करना शुरू कर दिया है, क्योंकि अब उनकी साइकिल पर फोन की संख्या में भारी वृद्धि हुई है। TVBS की रिपोर्ट है कि पोकेमॉन गो के सुपर-फैन बाइक में अब 64 स्मार्टफोन लगे हैं, जिनमें से अधिकांश को उनके नए प्रायोजक, ASUS की तरफ से दान किए गए हैं।

चेन की साइकिल सामने की तरफ से एक डिजिटल दीवार की तरह दिखती है और हर किसी को आश्चर्य होता है कि वह उन दर्जनों फोन के बावजूद ट्रैफिक को कैसे देख पाते हैं। साइकिल चलाते समय वह अकेले ही पोकेमॉन गो खेलते हैं। कुछ लोगों ने यह भी सुझाव दिया कि उन्हें एक ट्राइसाइकिल पर चलना चाहिए, ताकि कम से कम उसे संतुलन खोने और खुद को चोट पहुंचाने की चिंता नहीं रहे।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना