coronavirus का प्रकोप 168 से ज्यादा देशों में फैल चुका है और 18,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, दुनियाभर में Covid-19 के 4,00,000 से अधिक मामले सामने आए हैं। जैसे-जैसे मामलों की संख्या बढ़ती जा रही है, कई देशों की सरकारों ने पूर्ण लॉक डाउन लागू कर दिया है। दुनिया भर में लोग सामाजिक दूरी बना रहे हैं और खुद को अकेले में बंद कर रहे हैं, ताकि वायरस के आगे प्रसार को नियंत्रित किया जा सके। इस बीच स्पेन में भी लॉक डाउन है। हालांकि, कई लोग ऐसे हैं जो लॉकडाउन के दौरान भी अनावश्यक कारणों से अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं।

इसी दौरान वहां पुलिस ने 77 वर्षीय एक बुजुर्ग को बड़े ही दिलचस्प मामले में गिरफ्तार किया है। वह मैड्रिड में पोकेमॉन का शिकार करने के लिए सड़कों पर घूम रहा था, जिसके बाद उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारियों द्वारा पकड़े जाने पर वह शख्स सड़कों पर घूमने हुए अपने फोन पर पोकेमॉन खेल रहा था।

मैड्रिड के पुलिस विभाग ने 23 मार्च को ट्विटर पर खबर शेयर की। आधिकारिक शिकायत पंजीकरण दस्तावेज की तस्वीर साझा करते हुए पुलिस विभाग ने लिखा- "तालाबंदी के दौरान पोकेमॉन, डायनासोर या किसी अन्य प्राणी का शिकार करना पूर्ण रूप से प्रतिबंधित है।

पुलिस विभाग की तरफ से किया गया यह ट्वीट वायरल हो गया है। इसे 900 से ज्यादा लाइक्स मिले और 458 से ज्यादा लोगों ने इसे री-ट्वीट किया है। कोरोनोवायरस मामलों की संख्या में अचानक तेजी से वृद्धि होने के बाद, स्पेन ने 14 मार्च को पूर्ण लॉक डाउन की घोषणा की थी। भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस प्रसार को नियंत्रित करने के लिए 24 मार्च को 21 दिनों के लिए देशव्यापी तालाबंदी की घोषणा की है।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai

fantasy cricket
fantasy cricket