लंदन। चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में हड़कंप मचा दिया है। और इस वायरस ने अब ब्रिटेन के शाही परिवार पर भी हमला कर दिया है। प्रिंस चार्ल्स को भी कोरोना से संक्रमित पाया गया है। कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक 16 हजार 500 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं और करीब चार लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। क्लेरेंस हाउस ने एक बयान जारी कर पुष्टि की है कि 71 वर्षीय प्रिंस को COVID-19 बीमारी होने का पता चला था।

बताया गया था कि सिंहासन के उत्तराधिकारी ने "हल्के लक्षणों" को प्रदर्शित किया है। हालांकि, उनका स्वास्थ्य अभी भी ठीक है और वह डचेस ऑफ कॉर्नवाल के साथ स्कॉटलैंड में खुद-ब-खुद आईसोलेशन का पालन कर रहे हैं, जिनका कोरोनावायरस के लिए किया गया टेस्ट नकारात्मक आया है। सरकार और चिकित्सकों की सलाह के अनुसार, प्रिंस और डचेस अब स्कॉटलैंड में घर पर आइसोलेशन में रह रहे हैं। परीक्षणों को एबर्डीनशायर के एनएचएस ने किया गया था, जहां उन्होंने परीक्षण के लिए आवश्यक मानदंडों को पूरा किया।

हालांकि, यह पता लगाना संभव नहीं है कि हाल के सप्ताहों के दौरान प्रिंस अपनी सार्वजनिक भूमिका के दौरान उच्च व्यस्तताओं के बीच इस वायरस से कहां संक्रमित हुए थे। प्रिंस चार्ल्स का अंतिम सार्वजनिक कार्यक्रम 12 मार्च को ऑस्ट्रेलियाई बुशफायर राहत प्रयास की सहायता में एक रिसेप्शन और डिनर का था, जो लंदन के मेंशन हाउस में हुआ था। इससे पहले प्रिंस ऑफ वेल्स ने बकिंघम पैलेस में एक निवेश समारोह में भाग लिया था, जहां उन्होंने बीमारी के प्रसार के बारे में चिंताओं के कारण प्राप्तकर्ताओं का बिना संपर्क के स्वागत किया था।

उधर, डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में कोरोनावायरस महामारी के नए उपरिकेंद्र बनने की संभावना है, क्योंकि वहां संक्रमण में बहुत ज्यादा तेजी से फैल रहा है। इस वायरस की चपेट में अमेरिका के 42,000 से ज्यादा लोग आ चुके हैं। पिछले 24 घंटों में दुनिया भर में 85 प्रतिशत नए मामले यूरोप और संयुक्त राज्य अमेरिका से ही सामने आए हैं। उनमें से 40 प्रतिशत मामले संयुक्त राज्य अमेरिका से थे।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai

fantasy cricket
fantasy cricket