Russia: रूस में एक मॉडल की मस्जिद के बाहर सेमी न्यूड फोटोशूट कराने को लेकर हंगामा मच गया है। इस फोटोशूट का कई धर्मगुरुओं ने विरोध किया है। लोगों ने धार्मिक स्थल का अपमान करने वाली मॉडल और फोटोग्राफर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। हंगामे को बढ़ता देख फोटोग्राफर मारिया कटानोवा (Maria Katanova) ने माफी मांगी है। इसके बावजूद लोगों का गुस्सा कम नहीं हुआ है।

मास्क और बिकिनी में दिखी मॉडल

एक अंग्रेजी वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के अनुसार मारिया कटानोवा ने रूस की राजधानी में मॉस्को कैथेड्रल मस्जिद के बाहर एक अनाम मॉडल के साथ फोटोशूट कराया था। सोशल मीडिया पर उनकी फोटोज और वीडियो पोस्ट करते ही हंगामा मच गया। इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए वीडियो में फेस मास्क पहने एक रूसी मॉडल मस्जिद के बाहर फोटोशूट करती नजर आ रही है।

ओवरकोट के नीचे बिकिनी पहनी

वायरल हो रहे वीडियो में मॉडल ने मस्जिद के सामने अपना ओवरकोट खोल दिया। मॉडल ने ओवरकोट के नीचे ब्लैक बिकिनी पहनी थी। पोज दिखाने के लिए मॉडल हाथों से अपना ओवरकोट फैलाती नजर आई। उन्होंने पैरों में घुटने तक जूते पहने थे। जब वे बर्फ से ढके फुटपाथ पर फोटोशूट करवा रहे थे। तभी उनके पीछे से पुलिस की गाड़ी गुजरती नजर आ रही है।

मुस्लिम समुदाय नाराज

वीडियो ने मास्को के मुस्लिम समुदाय को नाराज कर दिया है। फोटोग्राफर मारिया कटानोवा ने भी माफी मांगी है। फोटोशूट में विभिन्न धार्मिक इमारतों का इस्तेमाल किया गया है। ये एक सीरीज थी जिसमें कई मॉडल्स के फोटोशूट कराए गए थे। उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा कि मेरा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था.

जुर्माना लगाया जा सकता है

वकील एलेक्जेंड्रा गुडिमेंको ने कहा कि मारिया पर अनुच्छेद 148 की धारा 2 के तहत जुर्माना लगाया जा सकता है। हालांकि इस मामले में पुलिस ने अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया है।

Posted By: Sandeep Chourey