Russian School Firing: यूक्रेन युद्ध के बीच सोमवार को मास्को से 970 किलोमीटर दूर पूर्व में स्थित इजेव्स्क शहर के एक स्कूल में अंधाधुध फायरिग कर सात बच्चों समेत 13 लोगों की हत्या कर दी गई, जबकि 21 लोग घायल हैं। नाजियों के प्रतीक चिह्न 'सर्किल में लाल स्वास्तिक' छपी काली टी-शर्ट पहने हमलावर ने भी आत्महत्या कर ली। हमलावर की पहचान और घटना के उद्देश्य के बारे में अभी स्पष्ट नहीं हो सका है।

तास न्यूज एजेंसी के अनुसार, मध्य रूस के उदमुर्तिया क्षेत्र की इस घटना को लेकर गठित जांच समित ने एक शार्ट वीडियो जारी किया है, जिसमें स्कूल की कक्षा में फर्नीचर और पेपर बिखरे हुए हैं और फर्श पर काला कपड़ा पहने मृत हमलावर पड़ा है। कमेटी ने बताया कि घटना में मारे गए छह वयस्कों में शिक्षक और सुरक्षा गार्ड शामिल हैं। कुल 21 लोग घायल हुए हैं जिसमें 14 बच्चे हैं।

तास न्यूज एजेंसी ने बताया कि हमलावर दो पिस्टल और गोला बारूद से लैस था। एपी एजेंसी के अनुसार, उदमुर्तिया के गवर्नर अलेक्जेंडर ब्रेचालोव ने बताया कि स्कूल में एक से 11 तक की पढ़ाई होती थी। घटना के बाद स्कूल को खाली करा लिया गया।

रूस में हाल में स्कूल फायरिग की कई घटनाएं सामने आई हैं। मई, 2021 में एक किशोर ने कजान शहर के एक स्कूल में सात बच्चों समेत नौ लोगों की हत्या कर दी थी। इसी तरह अप्रैल, 2022 में एक बंदूकधारी ने मध्य उलीयानोव्स्क क्षेत्र के नर्सरी स्कूल में घुसकर दो बच्चों व एक शिक्षक की हत्या कर दी थी।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close