बीजिंग। Scratched New Car : अपनी नई कार को लेकर हर कोई संवेदनशील होता है कि उसमें कोई डेंट या स्क्रैच नहीं लगें। मगर, चीन में एक शख्स ने खुद ही शोरूम में जाकर नई बीएमडब्ल्यू कार में स्क्रैच मार दिया। इतना ही नहीं, उसने खुद जाकर सेल्समैन को बताया कि कार के पिछले दरवाजे पर उसने स्क्रैच कर दिया है। जब शो-रूम के कर्मचारियों ने उससे इसका कारण पूछा, तो उसने कहा कि उसने ऐसा इसलिए किया, ताकि पिता वह कार खरीदकर उसे दे दें।

बहरहाल, 22 वर्षीय युवक जिसकी पहचान जी माउबिंग के रूप में हुई है और उसे पुलिस ने शो-रूम में तोड़-फोड़ करने के आरोप में हिरासत में ले रखा है। स्थानीय पुलिस अधिकारी चेन जुनान ने कहा कि यदि युवक के पिता कार खरीद लेते हैं या पेंट करवाने के लिए पैसों की भरपाई कर देते हैं, तो उस लड़के के खिलाफ केस दर्ज नहीं किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि युवक कह रहा है कि उसके पिता ने वादा किया था कि यदि वह ड्राइविंग लाइसेंस का टेस्ट पास कर लेता है, तो वह उसे फैंसी कार खरीदकर दे देंगे। मगर, उन्होंने अभी तक अपना वादा नहीं निभाया था। लिहाजा, उसने गहरे नीले रंग की बीएमडब्ल्यू कार में स्क्रैच किया और बिना हिचक खुद ही जाकर सेल्सपर्सन से कहा कि यह कार उसे बेच दी जाए।

पुलिस ने शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग भी जब्त की है, जिसमें दिख रहा है कि वह कार के पीछे जाता है और चाभी से उसमें स्क्रैच मार देता है। उसे लग रहा है कि यदि वह कार को खराब कर देगा, तो उसके पिता कार खरीदने के लिए बाध्य हो जाएंगे। वह किसी छोटे बच्चे की तरह है, जो गिफ्ट खरीदने के लिए अपने माता-पिता से जिद करते हैं।

बहरहाल, यह घटना सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। चीन में चलने वाले ट्विटर जैसे प्लेटफॉर्म वेइबो पर एक यूजर ने लिखा कि यदि वह युवक सोचता है कि उसके पिता कार का पैसा दे देंगे, तो उसने रोल्स रॉयस कार में स्क्रैच क्यों नहीं मार दिया। वहीं, एक अन्य यूजर ने कमेंट किया- यदि परिवार बच्चों को अच्छी शिक्षा नहीं देते हैं, तो पुलिस दे देती है।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai

fantasy cricket
fantasy cricket