मल्टीमीडिया डेस्क। शादी हर किसी की जिंदगी में सबसे खास दिन होता है। इस दिन दो लोग ही नहीं, दो परिवार आपस में जुड़ते हैं, हर तरफ ऐसा लगता है मानो हवा में प्यार, गीत-संगीत और खुशबू बिखरी होती है। मगर, फिलीपीन्स की एक शादी में इससे अलग माहौल था। इधर कपल शादी के बंधन में बंध रहे थे, उनके पीछे ज्वालामुखी में विस्फोट हो रहा था। हवा में लावा, राख और धुंआ फैल रहा था। हालांकि, अच्छी बात यह है कि वे ज्वालामुखी से काफी दूर पर सुरक्षित जगह पर थे।

टिनो ज्वालामुखी से महज 10 किलोमीटर दूर चिनो वेफ्लोर और कैट बॉतिस्ता पालोमर शादी की रस्में निभा रहे थे। उस दोपहर ज्वालामुखी सक्रिय हो गया और राख के बादल के साथ हवा में धुआं फैलने लगा। सीएनएन के अनुसार, इस जोड़ी ने ज्वालामुखी विस्फोट के बावजूद शादी की रस्मों को आगे बढ़ाने का फैसला किया। फिलीपीन्स की राजधानी मनीला के दक्षिण में स्थित यह ज्वालामुखी देश के सबसे सक्रिय ज्वालामुखियों में से एक है।

फ़ोटोग्राफर रैंडोल्फ इवान (Randolf Evan) ने चिनो वेफ्लोर (Chino Vaflor) और कैट बॉतिस्ता पालोमर (Kat Bautista Palomar) की शादी की कुछ बेहतरीन तस्वीरों को अपने कैमरे में कैद किया। इसमें कपल की शादी के पीछे ज्वालामुखी के उठते घुएं और राख के गुबार को साफ देखा जा सकता है। इन तस्वीरों को कई लोगों ने पसंद किया।

एक यूजर ने कमेंट किया- यहां फ्रांस में भी इन तस्वीरों को देखा गया, बधाई! शानदार तस्वीरें! एक अन्य यूजर ने लिखा- क्या शादी के दौरान पार्टी घबरा गई थी। इवान ने बताया- हम वास्तव में घबराए हुए थे। काम करते समय हम ज्वालामुखी में हो रहे विस्फोट के अपडेट के लिए सोशल मीडिया को लगातार देख रहे थे।

इवान ने कहा कि हमें वास्तव में उन चेतावनियों और बढ़ते स्तरों के बारे में पता था, जो रियल टाइम में दी जा रही थीं। हमने आपस में चर्चा की कि सबसे खराब स्थिति में आने पर हमें क्या करना चाहिए। बताते चलें कि इस ज्वालामुखी विस्फोट की वजह के करीब 50 हजार लोगों को विस्थापित होना पड़ा है। लोगों को निकालने के लिए अधिकारी काफी संघर्ष कर रहे हैं।

Posted By:

fantasy cricket
fantasy cricket