लाहौर। शहर में आप बेधड़क इसलिए घूमते हैं क्योंकि आपको यकीन है कि पुलिस आपकी सुरक्षा करेगी। मगर, जब पुलिस का ही सबसे बड़ा अधिकारी अगवा कर लिया जाए, तो सुरक्षा के हाल क्या होंगे कहने की जरूरत नहीं हैं। मामला पाकिस्तान में लाहौर शहर का है, जिसके एसएसपी मुफखार अदील का अपहरण कर लिया गया है। अदील की सरकारी गाड़ी एक शॉपिंग मॉल के बाहर से बरामद की गई है और उनका फोन भी स्विच ऑफ है। हालांकि, इस मामले में अभी तक लापता एसएसपी का पता तो नहीं चला है, लेकिन एक जानकारी ने पुलिस के होश उड़ा दिए हैं।

एसएसपी को आखिरी बार देखने वाले एक शख्स ने दावा किया है कि उन्होंने बिजनेस में प्रतिद्वंद्विता के चलते पूर्व एटॉर्नी जनरल की गला दबाकर हत्या कर दी और उनके शव को एसिड से भरे एक ड्रम में डाल दिया।

बताते चलें कि इससे पहले जानकारी मिली थी कि पूर्व सहायक अटॉर्नी जनरल शाहबाज अहमद का भी अपहरण हो गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है, लेकिन दोनों का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है। न्यूज इंटरनेशनल अखबार में गुरुवार को छपी एक खबर के अनुसार, लाहौर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अदील और शाहबाज दोस्त हैं।

पिछले हफ्ते संदिग्ध परिस्थितियों में कुछ अज्ञात लोगों ने दोनों को अगवा कर लिया। पंजाब प्रांत के आइजी शोएब दस्तगीर ने मामले की जांच का आदेश दिया है। शहर के जोहर टाउन और नसीराबाद पुलिस स्टेशनों में अलग-अलग मामले दर्ज कराए गए हैं।

नसीराबाद में दर्ज शिकायत में कहा गया है कि शाहबाज सात फरवरी को अपने दफ्तर से निकले थे, लेकिन उसके बाद नहीं लौटे। उनका भी मोबाइल भी बंद हैं। इसी दिन एसएसपी के भी लापता होने की खबर आई। उनकी पत्नी ने जोहर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। वर्ष 2008 में पुलिस से जुड़ने वाले अदील और शाहबाज अच्छे दोस्त हैं। दोनों पार्टियों में साथ जाते रहे हैं।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai

fantasy cricket
fantasy cricket