फ्लोरिडा। Shark Attack In Florida : फ्लोरिडा के न्यू स्मार्ना बीच पर सात वर्षीय एक लड़का समुद्र की लहरों पर बोर्ड पर सवार होकर सर्फिंग के मजे ले रहा था। मगर, अचानक उसके लुत्फ के लम्हे खौफ में तब्दील हो गए। एक शार्क ने उसके बोर्ड को टक्कर मारी, जिसकी वजह से लड़का लड़खड़ाते हुए पानी में गिर गया। इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। यह घटना थैंक्सगिविंग सप्ताहांत में हुई जब चांडलर मूर अपने पिता चाड के साथ सर्फिंग कर रहा था।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, चांडलर ने बोर्ड पर खड़े होकर समुद्र की लहरों पर खुद को स्थिर किया ही था कि अचानक एक शार्क उसके सामने आई और उसने टक्कर मारकर चांडलर को बोर्ड से गिरा दिया गया। पिता और पुत्र दोनों आश्चर्य में थे कि उनके बोर्ड में ऐसा क्या टकराया, जिसकी वजह से चांडलर पानी में गिर गया। लिहाजा, उन्होंने गोप्रो कैमरे से फुटेज देखने का फैसला किया, जो चांडलर के सर्फिंग बोर्ड से जुड़ा था।

वीडियो मे देखा कि एक ब्लैकटिप शार्क थी, जिसने उसे पानी में गिरा दिया था। यह घटना इतनी जल्दी हुई कि शार्क को देखने के लिए उन्हें वीडियो की स्पीड को धीमा करना पड़ा। चाड ने न्यूयॉर्क पोस्ट को बताया कि उनका बेटा चार साल की उम्र से सर्फिंग कर रहा है। मगर, यह पहली बार था जब उसने शार्क को सीधे सर्फर की ओर आते हुए देखा हो। संयोग से अच्छी बात यह रही कि चांडलर इस घटना में घायल नहीं हुआ और शार्क ने उस पर पानी में गिरने के बाद हमला नहीं किया।

बताते चलें कि न्यू स्मार्ना बीच को शार्क की राजधानी के रूप में जाना जाता है। दुनिया में कहीं भी दर्ज किए गए शार्क हमलों में यहां लोगों पर होने वाले शार्क हमलों की संख्या सबसे अधिक है।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai

fantasy cricket
fantasy cricket