Shooting in Colorado: कोलोराडो के एक नाइट क्लब में हुई गोलीबारी में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि 18 अन्य घायल हो गए। कोलोराडो स्प्रिंग्स पुलिस विभाग के लेफ्टिनेंट पामेला कास्त्रो ने कहा कि पुलिस को रात 11:57 बजे क्लब क्यू में गोलीबारी की सूचना मिली। कास्त्रो ने कहा कि एक संदिग्ध घायल हो गया है और उसका इलाज चल रहा है। उसने कहा कि यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि उसे अधिकारियों ने गोली मारी थी या नहीं। उन्होंने कहा कि एफबीआई मौके पर है और मामले में मदद कर रही है। पुलिस विभाग ने ट्वीट किया कि उसने अपने संचालन केंद्र में सुबह 8 बजे एक समाचार सम्मेलन की योजना बनाई है।

क्लब क्यू एक समलैंगिक और समलैंगिक नाइट क्लब है जो शनिवार को अपनी वेबसाइट के अनुसार "ड्रैग दिवा ड्रैग शो" पेश करता है। क्लब ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया, "क्लब क्यू हमारे समुदाय पर मूर्खतापूर्ण हमले से तबाह हो गया है। इसने कहा कि इसकी प्रार्थना पीड़ितों और परिवारों के साथ थी।

गोलीबारी के पीछे के मकसद का तत्काल पता नहीं चला है, लेकिन इसने 2016 में फ्लोरिडा के ऑरलैंडो में पल्स नाइट क्लब में हुए नरसंहार की यादें ताजा कर दीं, जिसमें 49 लोग मारे गए थे। यह एक ऐसे राज्य में हुआ जिसने कई कुख्यात सामूहिक हत्याओं का अनुभव किया है, जिसमें कोलंबिन हाई स्कूल, 2012 में एक डेनवर उपनगर में एक मूवी थियेटर और पिछले साल एक बोल्डर सुपरमार्केट शामिल है।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close