मल्टीमीडिया डेस्क। छह महीने की एक बच्ची की एसिड की बाल्टी में गिरने से दुखद मौत हो गई। वह अपने माता-पिता के स्टॉल में सो रही थी। इस दौरान उठने के बाद वह घुटनों के बल चलकर आगी बढ़ी और एसिड की एक बाल्टी में गिर गई।

मामला फिलीपींस के नेग्रोस ऑकिनेंटल प्रांत की राजधानी बेकोलॉड सिटी का है। यहां के लिबर्टाड पब्लिक मार्केट में पीड़िता के परिवार का सब्जी स्टाल है। पुलिस ने बच्चे के माता-पिता का नाम जारी नहीं किया है। पुलिस को बताया कि महिला और उसके पति ने अपने स्टॉल पर सोने का फैसला किया था क्योंकि वे बहुत थक गए थे और घर जाने की हालत में नहीं थे।

बच्ची भी उनके साथ स्टॉल पर ही सो रही थी। जब बच्ची के माता-पिता की आंख खुली तो उन्होंने देखा कि वह ऑक्सालिक एसिड मिले पानी की बाल्टी में गिरी पड़ी थी। यह एक स्ट्रॉन्ग डाईकार्बोक्सलिक एसिड है, जिसका इस्तेमाल अक्सर धातु से जंग को हटाने के लिए किया जाता है।

बच्ची के माता-पिता तुरंत ही उसे पास के कोराजोन लोक्सिन मोंटेलिबानो मेमोरियल रीजनल हॉस्पिटल ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया था। लड़की की चाची मैरिनेल पलासियोस ने लोगों से आग्रह किया कि वे बच्चे के माता-पिता पर आरोप न लगाएं। वे अपने काम की व्यस्तता के बावजूद भी बच्चों की अच्छी तरह से देखभाल करते हैं। पुलिस कप्तान एल्मर बोनिला ने कहा कि घटना की जांच की जा रही है।