मल्‍टीमीडिया डेस्‍क। हारवर्ड यूनिवर्सिटी के एक पुलिस अधिकारी की तस्‍वीर इन दिनों इंटरनेट पर वायरल हो रही है। यह तस्‍वीर एक युवती के साथ है जिससे वे 15 साल पहले मिले थे। क्रिस्‍टल वांग नाम की यह युवती जब 3 साल की थी तब वह चार्ल्‍स मारेन से मिली थी। उस समय उसके पिता जिन उसे बोस्‍टन में एक बिजनेस ट्रिप पर यूनिवर्सिटी लेकर आए थे। दोनों पिता व पुत्री का यूनिवर्सिटी परिसर में घूमते समय मारेन से मिलना हुआ। औपचारिक परिचय के बाद बातचीत अच्‍छी चल निकली तो अंत में मारेन ने वांग को गोद में उठाकर एक फोटो उतरवाया। यह वर्ष 2004 की बात है। वांग ने बड़े होकर उसने हारवर्ड यूनिवर्सिटी केबर्की कॉलेज ऑफ म्‍यूजिक से डिग्री ली। बाद में वर्षों में वांग को मारेन के बारे में बताया गया।

इसके बाद यह बात चली कि चलो एक बार वहां चलकर देखा जाए कि मारेन अभी भी वहां है या नहीं। जब वांग वहां अपने परिवार के साथ पहुंची तो उसके आश्‍चर्य का ठिकाना ना रहा, मारेन वहां अभी भी नौकरी करते थे। 18 साल की वांग ने फिर से उनके साथ यादगार तस्‍वीर निकलवाई और इसे सोशल मीडिया पर पोस्‍ट कर दिया।

कमाल की बात यह थी कि इतने वर्षों बाद भी मारेन की पर्सनैलिटी में ज्‍यादा बदलाव नहीं आया, वे पहले की ही तरह फिट थे। पहले और अभी की तस्‍वीर में बस यही फर्क था कि पहले वह मारेन की गोद में थी और अब वह एक बाइक पर बैठी थी।

सबसे रोचक बात यह है कि 2004 में मारेन ने जो यूनिफार्म पहनी थी, वही 2019 में भी पहने नज़र आए। सोशल मीडिया पर यह तस्‍वीर वायरल हो गई है। एक यूजर ने रोचक कमेंट किया कि लगता है मारेन की उम्र समय के बढ़ने की बजाय कम हो रही है। वांग ने कहा कि मारेन से मिलकर सचमुच बहुत खुशी हुई, मैं उनके साथ एक जुड़ाव महसूस कर रही हूं।

यह भी पढ़ें :Butati Dham Rajasthan : लकवे के मरीजों के लिए राहत बनकर उभरा है राजस्‍थान का बुटाटी धाम मंदिर, कैसे बना आस्‍था का तीर्थ, पढ़ें विस्‍तार से

Posted By: Navodit Saktawat