Sri Lanka Protest: श्रीलंका में आर्थिक संकट गहराता जा रहा है। कोई हल नहीं निकलता देख आम जनता सड़कों पर है। शनिवार को भी यहां बड़ा प्रदर्शन हुआ। भारी संख्या में प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन की और बढ़े और देखते ही देखते राष्ट्रपति भवन में घुस गए। राष्ट्रपति गोतबया राजपक्षे यहां से पहले ही फरार हो गए। यहां की सुरक्षा में सेना को लगाया गया है, लेकिन लोगों को गुस्सा देख सेना भी कुछ नहीं कर पा रही है। इसी दौरान प्रदर्शनदारी गाले क्रिकेट स्टेडियम में भी घुस गए। यहां श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट मैच खेला जा रहा है। इस तरह श्रीलंका को दुनिया में एक बार फिर शर्मसार होना पड़ रहा है।

लोगों की मांग है कि राष्ट्रपति गोतबया राजपक्षे अपना इस्तीफा दें और आर्थिक संकट हल किया जाए। श्रीलंका में यह संकट लंबे समय से चल रहा है और हर शनिवार तथा रविवार को भारी प्रदर्शन होते हैं। लोगों को यहां पेट्रोल और डीजल नहीं मिल रहा है। खाने-पीने की चीजों के दाम आसमान पर है। लोग भूख मरने को मजबूर है।

ताजा खबर यह है कि श्रीलंका के प्रधानमंत्री ने आपात बैठक बुलाई है। साथ ही लोकसभा का विशेष सत्र बलाने की पहल की है, ताकि संकट का कोई समाधान निकाला जा सके। प्रदर्शनकारियों में श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर सनथ जयसूर्या है।

खबर अपडेट हो रही है....

Posted By:

  • Font Size
  • Close