साओ पोलो। Stampede At Party : ब्राजील में चल रही एक पार्टी में मची भगदड़ के बाद नौ लोगों की मौत हो गई। वहीं घटना में सात अन्य लोग घायल हुए हैं, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है। हादसा उस वक्त हुआ, जब पुलिस बाइक सवार दो संदिग्धों का पीछा कर रही थी। इस दौरान वे म्यूजिक पार्टी में घुस गए, जहां पहले से पांच हजार लोग जमा हुए थे। इस दौरान पुलिस और संदिग्धों को देखकर लोगों में भगदड़ मच गई।

इसकी वजह से नौ लोगों की दबने-कुचले जाने से मौत हो गई, जबकि कुछ लोगों को चोटे आई हैं। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, दोनों संदिग्ध साओ पाउलो के पड़ोस में स्थित पैराइसोपोलिस में पुलिस पर गोलीबारी करके भागे थे। इलाके में गड़बड़ी फैलाने से रोकने के लिए पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की। मगर, वे पुलिस पर गोलीबारी करके भाग निकले और संदिग्धों के पार्टी में घुसने के बाद स्थिति बिगड़ गई।

पुलिस प्रवक्ता एमर्सन मसेरा ने पत्रकारों को बताया कि पार्टी में हमला होने के बाद पुलिस ने रबर की बुलेट के साथ ही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए केमिकल हथियारों का इस्तेमाल किया था। उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है कि क्या अधिकारियों की कार्रवाई उचित थी। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि 38 पुलिसकर्मी और 14 पुलिस कारों का इस्तेमाल ऑपरेशन में किया गया था।

उधर, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रबर बुलेट लगने से कुछ लोग घायल हुए थे। साओ पोलो के गवर्नर जाओ डोरिया ने कहा कि वहां क्या हुआ था, इसका पता करने के लिए वह मामले की जांच कराएंगे। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि क्या पुलिस उन संदिग्धों को पकड़ पाई या नहीं।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai