Suicide Attack in Quetta: पाकिस्तान के क्वेटा में आतंकी हमला हुआ है। यहां आतंकियों ने पुलिस ट्रक हो निशाना बनाया। हमले में 3 लोगों की मौत हो गई है जबकि 23 घायल हैं। घायलों में कुछ की हालत नाजुक है। सभी को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घायलों में 20 पुलिसकर्मी हैं। पुलिस और सेना के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। अब तक की जानकारी के मुताबिक, एक आत्मघाती हमलावर ने बलूचिस्तान कांस्टेबुलरी के वाहन को टक्कर मार दी। एक सुरक्षा अधिकारी के साथ ही 2 पैदल यात्री मारे गए और 22 घायल हो गए। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली है। बता दें, पिछले दिनों इस संगठन ने देशभर में हमले करने की धमकी दी थी।

क्वेटा के उप महानिरीक्षक गुलाम अज़फ़र महेसर ने मीडिया को बताया, विस्फोट एक आत्मघाती हमला था क्योंकि उन्हें घटनास्थल के पास एक आत्मघाती हमलावर के अवशेष मिले हैं। विस्फोट के कारण पुलिस ट्रक पलट गया और खाई में गिर गया। खाई में गिरने के बाद ट्रक के नीचे कुचले जाने के कारण पुलिसकर्मी शहीद हो गया। उन्होंने कहा कि करीब 20 पुलिसकर्मी और चार नागरिक घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि दो पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर है। डीआईजी के मुताबिक, विस्फोट में पुलिस ट्रक सहित तीन वाहन और आसपास की दो कारें क्षतिग्रस्त हो गईं।

जानिए तहरीक-ए-तालिबान के बारे में

पाकिस्तान में जारी सियासी घमासान के बीच प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने संघर्षविराम खत्म करने का ऐलान किया है। संगठ ने जून में सरकार के साथ अनिश्चितकालीन संघर्षविराम पर करार दिया था। साथ ही अपने आतंकियों को देश भर में हमले करने का आदेश दिया।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close