जीवन में दोस्त अमूल्य रत्न से कम नहीं होते, वे दोस्त ही होते हैं जो हर सुख-दुख में हमारा साथ देते हैं। जहां परिवार का सदस्य साथ नहीं दे पाता वहां दोस्त साथ देते हैं। दोस्तों के बारे में जितनी बात की जाए शायद वह भी कम पड़ जाए। जितनी बातें हम अपने वालों से शेयर नहीं कर पाते तो वहीं दोस्तों से बड़ी ही आसानी से इन बातों को शेयर कर देते हैं। दोस्त को लेकर हम यह कह सकते हैं कि जिन्दगी का अनमोल तोहफा दोस्त ही है।

कोरोना काल में पूरा विश्व लॉकडाउन की स्थिति झेल रहा था ऐसे में घर में अकेलेपन को अगर कोई दूर करने के लिए याद आया तो वह दोस्त ही था। 8 जून को विश्व दोस्त दिवस मनाया जाता है, जो कि संयुक्त राज्य अमेरिका में मनाया जाता है। अपने खास दोस्तों के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए जो हर सुख और दुख में हमारा साथ देते हैं हमसे प्यार करते हैं। इन दिनों दोस्ती कम ही लोगों से हो पाती है और बात करें कुछ खास दोस्तों की तो वो एक या दो ही होते हैं। और जब से देश में कोरोना आया है तब से ही दोस्त सिर्फ सोशल मीडिया से ही कनेक्ट रह गए हैं।

अब आपको भी यह जानकर थोड़ी बहुत खुशी जरूर होगी कि आपका जो प्रिय मित्र है उसके सम्मान के लिए कम से कम एक खास दिन तो बनाया गया है जब आप उसका तहे दिल से सम्मान कर सकते हैं और वह दिन अब ज्यादा दूर नहीं है बल्कि आने वाली 8 जून कोे प्रत्येक वर्ष नेशनल फैंड्स डे के रूप में मनाया जाता है। इस दिन के इतिहास की अगर बात करें तो नेशनल बेस्ट फ्रेंड डे को अमेरिका में मनाया जाता है। हालांकि इस दिन को फ्रेंडशिप डे जैसी लोकप्रियता कभी नहीं मिली, लेकिन अब इसे दुनिया भर के कई देशों में मनाया जाता है।

दुनिया भर के कई बड़े ब्रांड आए दिन सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाते हैं। वे जमीनी गतिविधियों का भी आयोजन करते हैं जिन्हें फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर प्रलेखित और साझा किया जाता है।

Posted By: Shailendra Kumar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags