वॉशिंगटन। Terror Attack In India : आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करने के अंतरराष्ट्रीय दबाव के बावजूद पाकिस्तान की हरकतों में कोई सुधार नहीं है। पड़ोसी देश की खुफिया एजेंसी आईएसआई एक बार फिर कश्मीर पर आतंकी हमले की तैयारी कर रही है। यह खुलासा एक अमेरिकी विशेषज्ञ ने किया है। भारत में चल रही राजनीतिक हलचल के बीच, आतंकवाद और आंतरिक सुरक्षा मामलों के अमेरिकी विशेषज्ञ डॉक्टर पीटर चाक ने कश्मीर में बड़े आतंकी हमले की चेतावनी दी है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई इस आतंकी हमले की तैयारी कर रही है। इसके लिए वह सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर कश्मीर में जिहादियों की भर्ती कर रही है, जिनकी मदद से वह भारत में आतंकी हमलों की साजिश रच रही है। वह जल्द ही एक बड़े आतंकवादी हमले को अंजाम देने की साजिश रच रहा है। आईएसआई गुप्त संकेतों और सोशल मीडिया पर ऑनलाइन मैपिंग के साथ आतंकवादी गतिविधियों का समर्थन कर सकता है।

उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था पर हमला करने के लिए पाकिस्तान सोशल मीडिया का भी इस्तेमाल कर सकता है। मोहाली में केपीएस गिल मेमोरियल में इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस में दिए गए दूसरे लेक्चर में डॉक्टर पीटर चाक ने 'डिजीटाइज्ड हेट: ऑनलाइन रेडिकलिज्म, वायलेंट एक्सट्रीमिज्म एंड टेरेरिज्म (ऑनलाइन चरमपंथ, हिंसक चरमपंथ और आतंकवाद) के बारे में कहा कि कश्मीर में भारत विरोधी पार्टियों को मदद देने का पाकिस्तान का एक लंबा इतिहास रहा है।

सहयोगी देशों और पड़ोसी देशों को इससे निपटने के लिए मिलकर काम करने की जरूरत है। अन्य देशों को यह समझने की जरूरत है कि पाकिस्तान ने खुद जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी हमलों का सामना किया है। डॉक्टर चाक ने पड़ोसी देश पाकिस्तान पर अमेरिका की दोहरी नीति की बात स्वीकार की। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में अपने रणनीतिक हितों के लिए पाकिस्तान के बारे में अमेरिका दोहरी नीति अपनाता है। यही कारण है कि अमेरिका आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान के खिलाफ कड़ा रुख नहीं अपनाता है।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai

fantasy cricket
fantasy cricket