इन दिनों इंटरनेट पर एक बिल्ली की तस्वीरें वायरल हो रही हैं जो दो चेहरे वाली है। इतना ही नहीं इसके दोनों ही चेहरे नजर आते हैं। इन दो चेहरों के साथ यह बिल्ली जहां बेहद खूबसूरत नजर आती है वहीं उतनी ही डरावनी भी लगती है। सोशल मीडिया में शेयर होने के बाद इस बिल्ली की तस्वीरें वायरल हो रही हैं और लोग इन पर तरह-तरह से प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। दरअसल, बिल्ली के यह दो चेहरे उसके दो अलग DNA की वजह से हैं जिसमें से एक चेहरा मासूम और दूसरा डरावना लगता है।

जानकारी के अनुसार, अर्जेंटीना की यह बिल्ली जिसका नाम कीमेरा है और यह बेहद ही यूनिक चेहरे के साथ जन्मी है। इसका यह नाम उसकी जेनेटिक कंडिशन जिसे चिमेरा कहा जाता है उस पर रखा गया है। यह कंडिशन तब बनती है जब दो अलग-अलग भ्रूण के फ्यूजन से एक भ्रूण बनता है। हालांकि, फेलिन जेनेटिक चिमेरा कही जानी वाली यह चीज काफी आम मानी जाती है लेकिन कीमेरा के मामले में यह इसलिए खास है क्योंकि इस कंडिशन की वजह से कीमेरा को दो अलग चेहरे मिले हैं।

इतना ही नहीं कीमेरा में यह इसलिए ज्यादा खास है क्योकि इसकी वजह से उसके चेहरे के बीच में एक लाइन है जिसके एक तरफ उसका चेहरा भूरे रंग और पीली आंख नजर आती है वहीं दूसरी तरफ उसका चेहरा काले रंग का और निली आंख दिखाई देती है। इस वजह से यह बिल्ली और भी ज्यादा खूबसूरत और डरावनी दिखाई देती है। शरीर पर रंग का यह अंत उसके पूरे शरीर पर दिखाई देता है।

पहली बार देखने पर तो लगता है मानों इस बिल्ली के चेहरे के आधे हिस्से को किसी ने काले रंग से रंग दिया हो लेकिन ऐसा नहीं है। यह बिल्ली TikTok पर भी है और उसके वीडियोज काफी पसंद किए जाते हैं। उसके टिकटॉक पर 90 हजार से ज्यादा फॉलोवर्स भी हैं। साथ ही इसका Instagram अकाउंट भी है जिस पर इतने ही फॉलोवर्स हैं।

Posted By: Ajay Kumar Barve

fantasy cricket
fantasy cricket