वॉशिंगटन। खूबसूरत दिखाना हर लड़की की चाहत होती है। लेकिन कई बार इसी चक्कर में जान पर बन आती है। अमेरिका के टेक्सास की एक लड़की केटी राइट के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ, जब अपना मेकअप ब्रश वो साफ करना भूल गईं और इसके इस्तेमाल की वजह से उनकी आंखों के ऊपर सूजन हो गई। धीरे-धीरे दर्द इतना बढ़ गया कि उन्हें अस्पताल जाना पडा़। जहां ये पता चला कि ये कोशिका की एक गंभीर बीमारी है। वक्त रहते अगर 21 साल की केटी को इलाज नहीं मिलता तो उनकी जान भी चली जाती।

केटी ने ट्विटर पर अपनी तस्वीर साझा कर आपबीती सुनाई। केटी ने बताया कि, "पहले मुझे लगा कि कोई पिंपल आंखों के ऊपर उभर आया होगा। लेकिन धीरे-धीरे आंखों के ऊपर सूजन और दर्द बढ़ गया। मुझे ऐसा लगा कि जैसे मेरी त्वचा से कोई चीज बाहर निकल आएगी।"

डॉक्टरों ने केटी को बताया कि वो कोशिशा की गंभीर बीमारी सेल्यूलिटिस से पीड़ित थी, जो एक तरह का इंफेक्शन है। इस बीमारी में अंदर ही अंदर कोशिकाएं खराब होती जाती हैं और पीड़ित को इसका पता ही नहीं चलता है।"

डॉक्टरों के मुताबिक अगर केटी इस इंफेक्शन का जल्द इलाज नहीं कराती तो धीरे-धीरे ये दिमाग और फिर आंखों में फैल जाता। जिससे वो अंधी हो सकती थी या फिर जान जाने का भी खतरा था।

अब जबकि वो पूरी तरह स्वस्थ हो गईं हैं तो सबको यही समझाइश दे रही हैं कि कभी भी ऐसे मेकअप ब्रश का इस्तेमाल न करें, जो गंदा हो। क्योंकि पेंसिल ब्रश के जरिए ही बैक्टीरिया मेरे आइब्रो तक पहुंचे थे। इससे पहले मैं हमेशा अपना चेहरा धोने के अलावा बाकी बातों पर ध्यान देती थी, लेकिन मैंने कभी आइब्रो ठीक करने वाली स्पूली को साफ नहीं किया था, जो मुझे भारी पड़ गया।

Posted By: