वॉशिंगटन। ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी की डाइट को लेकर इन दिनों चर्चा में हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के संस्थापक 42 वर्षीय डोर्सी 22 घंटे तक कुछ नहीं खाते हैं। वह रोजाना पांच मील (आठ किलोमीटर) पैदल चलकर ऑफिस जाते हैं। इतना ही नहीं, वह ब्रेकफास्ट और लंच भी नहीं करते हैं।

वह केवल एक बार ही खाना खाते हैं। इस खाने में वह मीट, मछली, सलाद, हरी सब्जियां लेते हैं और फिर इसके बाद फल खाते हैं। इससे भी ज्यादा चुनौतीपूर्ण यह है कि डोर्सी मानसिक स्वास्थ्य के लिए रोजाना 15 मिनट बर्फ में बैठते हैं। वहीं, वीकेंड पर वह बिलकुल खाना नहीं खाते, इन दो दिनों में वह सिर्फ एक बार पानी पीते हैं।

फिटनेस पर्सनेलिटी बेन ग्रीनफील्ड के साथ एक पौडकास्ट में डोर्सी ने कहा कि अपने स्वास्थ्य को सजा देकर उन्हें तेज बने रहने में मदद मिलती है। वह कहते हैं कि बिस्तर में जाने के 10 मिनट के अंदर उन्हें नींद आ जाती है। डोर्सी के हफ्ते में पांच दिन खाना खाने की इस आदत को लेकर सोशल मीडिया में काफी बहस हो रही है।

डोर्सी की इस खान-पान की आदत पर ट्विटर पर एक यूजर ने कमेंट किया- यह कोई वेलनेस हैक्स नहीं है। यह अनियमित खान-पान है। इससे पहले जनवरी में भी डोर्सी ने एक ट्वीट किया था- इसमें उन्होंने लिखा था कि वह रोजाना दो घंटे ध्यान करते हैं और अपनी डाइड के बारे में बताया था। तब भी उनके ट्वीट की आलोचना हुई थी। उन्होंने इस ट्वीट में कहा था कि ब्रेकफास्ट, लंच या डिनर नहीं करने पर महसूस हुआ है कि ऐसा करके दिन बड़ा लगता है।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai

  • Font Size
  • Close