चीन में Coronavirus से कोहराम मचा हुआ है। यह जानलेवा वायरस अब तक 30 से ज्यादा देशों में पहुंच चुका है। अब इस लिस्ट में एक नाम और जुड़ गया है। अब पाकिस्तान में भी Coronavirus के दो मरीज सामने आ गए हैं। पाक सरकार ने कोरोना वायरस के दो मरीज मिलने की पुष्टि कर रदी है। स्वास्थ्य से जुड़े मामलो में प्रधानमंत्री इमरान खान के स्पेशल असिस्टेंट डॉ. जफर मिर्जा ने बुधवार शाम एक ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा 'मैं पाकिस्तान में Coronavirus के दो केस की पुष्टि कर सकता हूं। दोनों मरीज स्थिर हैं और दोनों का तय मानकों के हिसाब से इलाज किया जा रहा है।' उन्होंने साथ ही कहा कि घबराने की कोई जरुरत नहीं है, स्थितियां नियंत्रण में हैं।

दोनों मरीज ईरान से लौटे थे

मिर्जा ने पाक में कोरोना वायरस के शिकार मरीजों की ट्विटर पर पुष्टि करने के बाद देर रात प्रेस कांफ्रेंस भी ली। इस दौरान उन्होंने बताया कि एक मामला सिंध में रिपोर्ट हुआ है वहीं दूसरा केस संघीय इलाके में पाया गया है। उन्होंने बताया कि दोनों मरीज पिछले दो हफ्तों के बीच ईरान से लौटे हैं। हालांकि इसके अलावा इन दोनों मामलों पर उन्होंने कोई भी बात करने से इंकार किया।

एक सवाल के जवाब में मिर्जा ने कहा कोरोना वायरस के 15 संदिग्ध मरीज भी मिले हैं जिनका चिकित्सकीय निरीक्षण में रखा गया है। अब तक 100 से ज्यादा टेस्ट निगेटिव आ चुके हैं।

कोरोना वायरस से न घबराने की सलाह

पाकिस्तान में Coronavirus के दो मरीजों के मिलने के बाद लोगों में दहशत का माहौल न बने इसके मद्देनजर सरकार द्वारा लोगों से न घबराने की अपील भी की गई है। मिर्जा ने कहा कि फिलहाल किसी भी तरह की घबराहट या चिंता की जरुरत नहीं है। स्थितियां पूरी तरह से नियंत्रण में हैं। लोगों को सावधानी बरतने के साथ ही जिम्मेदारी दिखाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिसे भी Coronavirus के लक्षण दिखाई दें तो उसे तत्काल अस्पताल जाकर इलाज कराना चाहिए।

Posted By: Neeraj Vyas