PM Modi In UAE: जर्मनी में जी7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद पीएम मोदी मंगलवार को कुछ घंटों के लिए यूएई पहुंचे। अबू धाबी पहुंचने पर यूएई के मौजूदा राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान (Sheikh Khalifa bin Zayed Al Nahyan) ने खुद हवाई अड्डे पर पहुंचकर प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया। पीएम मोदी खाड़ी देश के पूर्व राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के निधन पर व्यक्तिगत रूप से शोक जताने पहुंचे थे। बता दें कि 73 वर्य़ीय नाहयान का लंबी बीमारी के बाद बीते 13 मई को निधन हो गया था। पीएम मोदी ने नाहयान के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें एक महान और दूरदर्शी राजनेता बताया था, जिनके नेतृत्व में भारत और यूएई के संबंध समृद्ध हुए।

इस संक्षिप्त दौरे में यूएई के मौजूदा राष्ट्रपति ने पीएम मोदी का बहुत गर्मजोशी से स्वागत किया। लौटते वक्त पीएम को मोदी को छोड़ने के लिए भी वो हवाई अड्डे तक पहुंचे और गले मिलकर विदाई दी। इससे पहले प्रधानमंत्री ने जर्मनी में शिखर सम्मेलन के दौरान विश्व के कई नेताओं से मुलाकात की और वैश्विक कल्याण एवं समृद्धि को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

पीएम मोदी ने स्वयं ट्वीट कर कहा कि जी7 शिखर सम्मेलन के दौरान दुनिया के कई नेताओं के साथ बातचीत की और म्यूनिख में एक यादगार सामुदायिक कार्यक्रम में भाग लिया। पीएम मोदी ने आगे लिखा, मैं इस यात्रा में जर्मनी के लोगों, जर्मनी के चांसलर ओलाफ शोल्ज और जर्मन सरकार को उनके आतिथि सत्कार के लिए धन्यवाद देता हूं. मुझे विश्वास है कि आने वाले दिनों में भारत-जर्मनी की दोस्ती नई ऊंचाइयों को छुएगी।

Posted By:

  • Font Size
  • Close