बीजिंग । चीन में शादी के दौरान एक अजीब मामला सामने आया है। शादी के दिन ही एक दुल्हन को उसकी असली मां मिल गई। इस मामले में हैरानी की बात ये है कि दुल्‍हन की असली मां उसकी सास बनने जा रही थी। करीब 20 साल बाद बेटी के म‍िलने पर मां रो पड़ी। दरअसल जो दूल्हा-दुल्हन शादी कर रहे थे, वह असल जिंदगी में भाई-बहन निकले। शादी रचाने वाली दुल्हन बचपन में अपने परिवार से बिछड़ गई थी।

ऐसे हुआ इस मामले का पूरा खुलासा

दरअसल जब शादी की रस्में संपन्न की जा रही थी, जब अचानक लड़के की मां की नजर अपनी होने वाली बहू के हाथों में पर पड़े। हाथों को देखते ही मां के होश उड़ गए और वह जोर-जोर से रोने लगी। मां ने दुल्‍हन के हाथों पर जन्‍म चिह्न बना देखकर उसे पहचान लिया और देखते ही अपनी बेटी को खोज लिया।

चीन के जिआनग्‍सू प्रांत की घटना

चीन में यह मामला जिआनग्‍सू प्रांत के सोझोउ का है और यह शादी 31 मार्च को संपन्न हो रही थी। चीनी मीडिया में बताया गया है कि दुल्‍हन के हाथ में बने निशान देखकर मां ने उनके वर्तमान मां-बाप से पूछताछ की तब पता चला कि करीब 20 साल पहले दुल्‍हन के वर्तमान मां-बाप ने उसे गोद लिया था और अब तक यह रहस्य बना हुआ था कि लड़की के माता-पिता उसके असली माता नहीं है।

वर्तमान माता-पिता को यह बच्ची सड़क किनारे म‍िली थी। वर्तमान माता-पिता ने बताया कि सड़क किनारे में मिली बच्ची तभी से उनके पास है। इस खुलासे के बाद दुल्‍हन अपने जैविक माता-पिता के बारे में और ज्‍यादा जानने के लिए उत्‍सुक हो गई। दुल्‍हन ने कहा कि यह मौका उसके लिए शादी के दिन से भी ज्‍यादा खुशी का है।

फिर भी नहीं रुकी शादी, दूल्हे को भी लिया था गोद

हालांकि शादी में एक नया मोड़ उस समय आ गया जब शादी पर कोई रोक नहीं लगी। दूल्हे की मां ने बताया कि दूल्‍हे को भी गोद लिया गया था और दुल्‍हन की असली मां को इस शादी पर कोई ऐतराज नहीं था। करीब 20 साल पहले जब दुल्‍हन की असली मां को उसकी बेटी नहीं मिली थी तो उसने एक बच्‍चे को गोद ले लिया था। अब इसी बच्‍चे से उनकी असली बेटी की शादी हो गई।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Assembly elections 2021
Assembly elections 2021
 
Show More Tags