World News: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन शनिवार को गिर गए। बाइडेन साइकिल चला रहे थे, जैसे ही ब्रेक लगाकर रुके उनका संतुलन खो गया और गिर पड़े। उनके साथ चल रहे सुरक्षा स्टाफ ने उठने में उनकी सहायता की। दरअसल यूएस प्रेसिडेंट का शू साइकिल के पैडल में अटक गया था। जिससे उनका बैलेंस बिगड़ गया। उठने के बाद बाइडेन ने कहा, 'मैं अच्छा हूं।'

पैडल में फंस था शू

व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति जो बाइडेन का साइकिल से उतरते वक्त शू पैडल में फंस गया था। जिससे उनका बैलेंस बिगड़ गया। राष्ट्रपति बाइडेन अच्छे हैं। उन्हें किसी मेडिकल देखभाल की जरूरत नहीं है। प्रेसिडेंट अपने परिवार के साथ रहेंगे। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

डेलावेयर में मना रहे छुट्टियां

बता दें 79 वर्षीय जो बाइडेन डेलावेयर में छुट्टियां बिता रहे हैं। वे अपनी वाइफ के साथ रेहोबीथ बीच पर शादी की सालगिरह मनाने आए हैं। बाइडेन अपनी पत्नी जिल बाइडेन के साथ स्टेट पार्क में साइकिल चला रहे थे।

पहले भी गिरते-गिरते बचे

पिछले महीने जो बाइडेन उनके आधिकारिक विमान की सीढ़ियों पर चढ़ते समय गिरते-गिरते बचे थे। वहीं पिछले साल अटलांटा में प्लेन की सीढ़ी पर तीन बार लड़खड़ा गए थे। बाद राष्ट्रपति ने कहा कि हवा के तेज झोके के कारण ऐसा हुआ।

अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति

जो बाइडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति हैं। उन्होंने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को हराया था। 20 जनवरी 2021 को बाइडेन ने प्रेसिडेंट के रूप में शपथ ली

सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति हैं बाइडेन

सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति जो बाइडेन का स्वास्थ्य ध्यान का विषय हैं। कहा जा रहा है कि वह 2024 में दूसरे कार्यकाल में भी चुनाव लड़ेंगे। 2020 में इलेक्शन के बाद और पद ग्रहण से पहले बाइडेन का पैर भी टूट गया था। एक साल बाद डॉक्टर ने उन्हें स्वस्थ्य घोषित कर दिया।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close