अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन में राष्ट्रपति निवास White House के बाहर गोलीबारी की वारदात सामने आई है। यह सब घटनाक्रम तब हुआ जब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। सीक्रेट सर्विस ने बीच प्रेस कॉन्फ्रेंस से Donald Trump को बचाया। सीक्रेट सर्विस के सुरक्षाकर्मियों ने एक शख्स को मार गिराया, जिसके पास हथियार थे। अब हालात नियंत्रण में हैं। जानकारी के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रम्प जब मीडिया से बात कर रहे थे, तब अचानक कमांडो पहुंचे और उन्हें पोडियम से उतरने को कहा। मीडिया की मौजूदगी होने के कारण पूरा घटनाक्रम कैमरे में कैद हो गया है। देखें वीडियो

घटनाक्रम के बाद खुद डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट कर जानकारी दी और बताया कि हालात अब नियंत्रण में हैं। उन्होंने तत्काल कार्रवाई करने के लिए सीक्रेट सर्विस का धन्यवाद भी दिया। सीक्रेट सर्विस की ओर से भी फायरिंग की पुष्टि की गई है। सिक्योरिटी एजेंसी ने अपने ट्वीट में बताया गया कि 17वीं स्ट्रीट और पेंसिल्वेनिया एवेन्यू में हुई शूटिंग में एक अधिकारी शामिल था।

जिस समय यह पूरा घटनाक्रम हुआ उस समय डोनाल्ड ट्रम्प कोरोना महामारी पर बयान दे रहे थे। उन्होंने कहा, इस साल के आखिर तक अमेरिका के पास कोरोना वायरस से निपटने की वैक्सीन उपलब्ध होगी। अमेरिका में 65 मिलियन यानी 6.5 करोड़ लोगों का कोरोना टेस्ट हुआ है, जो दुनिया में सबसे ज्यादा है। इस दौरान उन्होंने ट्रम्प ने चीन पर भी निशाना साधा।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close