मल्टीमीडिया डेस्क। वीडियो गेम की लत किसी खतरे से कम नहीं है। ऐसे ही एक लती ने अपने परिवार को जहर देने की कोशिश की, क्योंकि उन्होंने खेल से रोकने के लिए वाई-फाई को बंद कर दिया था। मामला थाईलैंड का है, जहां 29 साल के सक दुआंजन नशे की हालत में घर लौटा और अपने स्मार्टफोन पर तेज आवाज में वीडियो गेम खेलने लगा।

उनके माता-पिता उस वक्त सोने की कोशिश कर रहे थे। मगर, वीडियो गेम की तेज आवाज की वजह से उन्हें नींद नहीं आ रही थी। लिहाजा, सक के 52 वर्षीय सौतेले पिता चकरी खमरुआंग ने बिस्तर से उठकर वाई-फाई को बंद कर दिया। इस बात से नाराज सक ने पूरे परिवार को जहर देकर मारने की कोशिश की।

उसने परिवार के कुंए में घातक पेस्टीसाइड मिला दिया था। अगली सुबह उनकी मां 51 वर्षीय सुबान को इस मामले की जानकारी उस वक्त हुई, जब उन्होंने पानी में जहर को तैरते हुए देखा। सुबान ने कहा कि जब वह सुबह चावल पकाने के लिए पानी लेने के लिए गईं, तो वह तैरते हुए पेस्टीसाइड को देखकर चौंक गईं। वह स्तब्ध थीं कि उसके बेटे ने उसे और उसके पति को मारने की कोशिश की है।

उन्होंने कहा कि मैंने देखा कि मेरा बेटा नीचे चला गया और रात दो बजे के आस-पास जग पर कुछ रखा। मैंने उससे पूछा कि वह क्या कर रहा है, लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया और अपने कमरे में लौट आया। इसलिए मैंने इसे जाने दिया और वापस बिस्तर पर आकर सो गई।

मुझे अब भी विश्वास नहीं हो रहा था कि वह ऐसा कर सकता है। मुझे पता है कि उसे बहुत गुस्सा आता है। हमने उसके गुस्से से निपटने की पूरी कोशिश की, लेकिन इस बार हद पार हो गई है। परिवार ने बेटे के हिंसक व्यवहार को रोकने में मदद के लिए स्थानीय अधिकारियों को फोन करने का फैसला किया है।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai