वॉशिंगटन। Viral Video : रूबिक क्यूब को हल करना बच्चों का खेल नहीं है। इसे हल करने में दिगाम की नसें तन जाती हैं और कई लोगों का नतीजा ढाक के तीन पात वाला होता है। एक कलर की लेयर को मिलाते हैं, तो दूसरे की टूट जाती है। हालांकि, एक युवक ने बच्चों के खेल की तरह से तीन रूबिक क्यूब को 44 सेकंड में सॉल्व कर दिया। वह भी जगलिंग करते हुए। यानी एक के बाद एक तीनों रूबिक क्यूब को हवा में उछालते हुए। सुनकर हैरत हो रही होगी, लेकिन यह सच है। आप खुद इसके वीडियो को देखिए और तय कीजिए कि यह कलाबाजी है या चालबाजी...

यह वीडियो सोशल मीडिया में काफी तेजी से वायरल हो रहा है। ऑनलाइन ट्विटर यूजर थियो ने इस वीडियो को शेयर किया है, जिसे देखकर आपको अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा। वायरल हुए इस वीडियो को माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर 7.4 मिलियन (74 लाख) से अधिक बार देखा गया है और हजारों की तादात में इस वीडियो पर कमेंट्स किए गए हैं।

वीडियो में एक आदमी (जिसका नाम नहीं पता चल पाया है) कैमरे के सामने तीन अनसुलझी रूबिक क्यूब्स दिखाता है। इसके बाद वह उन्हें हवा में उछालते हुए जगलिंग करना शुरू कर देता है। इस दौरान वह उंगलियों को घुमाते हुए उन्हे सॉल्व भी करता जाता है और करीब 44 सेकंड में वह तीनों क्यूब्स को हल कर देता है। मजेदार बात यह है कि इस दौरान वह एक बार भी नहीं रुकता है।

इसे देखकर ऐसा करना असंभव लगता है, लेकिन इस वीडियो में कोई कट भी नहीं हैं। हालांकि, कुछ ट्विटर यूजर्स ने वीडियो की प्रमाणिकता पर संदेह जाहिर किया है। उनका कहना है कि वह आदमी अधूरे क्यूब्स को वीडियो फ्रेम से बाहर फेंक देता है और उन्हें पहले से हल किए हुए रूबिक क्यूब्स से बदल लेता है। वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि वीडियो रिवर्स में चलाया गया था, जिससे ऐसा लग रहा था कि उस आदमी ने जबरदस्त करतब दिखाया है और बाजी मार ली है।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai