लंदन Weird News। भूत प्रेत की कहानियां से जुड़े किस्से हर व्यक्ति ने सुने होंगे और कई बार इस पर विश्वास कर पाना मुश्किल होता है, लेकिन हाल ही में ब्रिटेन के विख्यात किले में ऐसी घटना हुई कि लोग का डर के कारण बुरा हाल हो गया। यहां कई लोग दावा कर रहे हैं कि ब्रिटेन के एक पुराने किले में एक लड़की की डरावनी आवाज सुनाई दी है। यूनेस्को ने ब्रिटेन के नॉर्थ वेल्स में स्थित कॉन्वी कैसल (Conwy Castle) किले को वर्ल्ड हेरीटेज घोषित कर रखा है।

किले में रहती है साधु की आत्मा

Conwy Castle किले के आसपास रहने वाले स्थानीय लोगों का मानना है कि किले में किसी साधु की आत्मा का वास है। किसी लड़की के चिल्लाने की आवाज सुनने से पहले भी कई बार लोगों ने कुछ दूसरे तरह के अनुभव यहां हुए हैं। Conwy Castle के अंदर अब एक लड़की की आवाज सुनाई देने के बाद यहां घूमने आए लोग बुरी तरह से डर गए थे। लड़की बार-बार चिल्ला कर कह रही थी कि ‘उन्हें मत बताना’। यहा आवाज सुनते ही किले में घूम रहे लोग डरकर बाहर की ओर भागने लगे।

किले में अनुभव होती है निगेटिव एनर्जी

Conwy Castle के की सैर कर चुके की लोगों का दावा कि कि किले के अंदर निगेटिव एनर्जी फील होने लगती है। ऐसा लगता कि एक छोटी लड़की कुछ बोल रही है, जब ध्यान से आवाज को सुना जाए तो वह यह सुनाई देता है कि जैसे बच्ची कह रही हो 'उन्हें ये मत बताना'। वहीं एक व्यक्ति ने तो यह भी दावा किया है कि उसने इस रहस्यमयी आवाज को रिकॉर्ड भी किया है।

किले में अकेले जाने की अनुमति नहीं

बार-बार ऐसे घटनाएं सामने आने के बाद किले में किसी भी व्यक्ति को अकेले जाने की अनुमति नहीं है। गौरतलब है कि Conwy Castle किले का निर्माण 1283 से 1287 के बीच हुआ था। 16वीं सदी में किंग हेनरी-8 ने इस किले को जेल में बदल दिया था और कैदियों पर कई सितम ढाए जाते थे। इस किले में कई कैदियों की मौत भी हुई है। कई लोग यह भी दावा करते हैं कि उन कैदियों की आत्माएं आज भी यहां भटक रही है।

Posted By: Sandeep Chourey