अमेरिका में लगातार दूसरे दिन शूटआउट की घटना हुई है। इंडियाना के गैरी में पार्टी के दौरान फायरिंग की गई। इस गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई और सात घायल हो गए। पुलिस ने हमलावर को चारों तरफ से घेर लिया है। इससे पहले शिकागो में सोमवार को स्वतंत्रता दिवस की परेड पर अंधाधुंध फायरिंग हुई। परेड शुरू होने के 10 मिनट के अंदर शुरू हुई गोलीबारी में 6 से ज्यादा लोग मारे गए हैं। वहीं 24 से ज्यादा लोग घायल हैं। घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

संदिग्ध को किया गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक हमलावर छत पर बैठा था। वहीं से उसने गोलियां चलाई। फायरिंग के बाद परेड बीच में ही रोक दी गई। हमलावर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। संदिग्ध की पहचान रॉबर्ट क्रीमो के तौर पर हुई है। एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार परेड शुरू होने के 20 मिनट बाद गोलियां की आवाज सुनी। गोलियों की बौछार से भगदड़ मच गई। कहा कि मैंने कई लोगों को खून से लथपथ और जमीन पर पड़ा हुआ देखा।

अमेरिका का 246वां स्वतंत्रता दिवस

बता दें अमेरिका सोमवार को अपना 246वां स्वतंत्रता दिवस परेड मना रहा है। 4 जुलाई 1776 को दूसरे महाद्वीपीय कांग्रेस द्वारा अमेरिका की स्वतंत्रता को अनुमोदित किया गया था। उसके बाद से ही चार जुलाई को यूएस का स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है।

पुलिस ने अश्वेत युवक को मारी गोली

इससे पहले पिछले महीने 27 जून को एक्रोन शहर में कार न रोकने पर पुलिसकर्मियों ने 25 साल के अश्वेत युवक को गोलियों से छलनी कर दिया। युवक के शरीर पर गोलियों के 60 से अधिक निशान पाए गए।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close