काबुल Afghan Crisis। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक भारतीय व्यापारी का अपहरण कर लिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक संदिग्ध तालिबानी लड़ाकों ने अफगान मूल के भारतीय व्यापारी को किडनैप कर लिया है और फिरौती की मांग की जा रही है। अभी तक इस व्यापारी के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। वहीं अपहरण किए गए व्यापारी का एक साथी किसी तरह भागने में सफल हो गया था।

व्यापारी का नाम बंसारी लाल

मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि अपहृत किए गए व्यापारी का नाम बंसारी लाल है, जिसे बंदूकधारी बदमाशों ने उस समय अगवा कर लिया, जब वह अपने ऑफिस के लिए रवाना हो रहा था। व्यापारी की कार को पीछे से धक्का मारा गया और फिर बंदूक की नोक पर अगवा कर लिया गया। तालिबान की तरफ से इलाके को सील करके छापेमारी भी की गई लेकिन कामयाबी नहीं मिली. पूरा मामला फिरौती से जुड़ा बताया जा रहा है।

फामार्स्युटिकल उत्पादों के व्यवसायी है बंसारी लाल

बंसरी लाल फामार्स्युटिकल उत्पादों के व्यवसायी हैं। घटना के समय वह अपने कर्मचारियों के साथ अपनी दुकान पर सामान्य दिनचर्या में लगे थे तभी उनके साथ एक कर्मचारी को भी अगवा कर लिया गया। लेकिन कर्मचारी किसी तरह भागने में सफल रहा, हालांकि अपहरणकर्ताओं ने उसे बेरहमी से पीटा है। बंसरी लाल का परिवार दिल्ली में रहता है। स्थानीय जांच एजेंसियों ने अपहरण के संबंध में केस दर्ज कर खोजबीन शुरू कर दी है।

Posted By: Sandeep Chourey