Covid-19 Alert: कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इस महामारी के लगातार नए-नए संक्रमण केस सामने आ रहे हैं। अब चीन में कोविड का नया रूप सामने आया है। यहां से अब आइसक्रीम (Ice Cream) में कोरोना होने की खबर सामने आई है। तियानजिन में आइसक्रीम के तीन सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आइसक्रीम मिल्क पाउडर से बनी थी, वो न्यूजीलैंड और यूक्रेन से आया था। प्रशासन ने आइसक्रीम की बिक्री पर तत्काल रोक लगा दी है। पुराने और नए स्टॉक की जांच शुरू कर दी है। रिपोर्ट के मुताबिक एक लोकल फूड कंपनी के 4 हजार 836 बॉक्स में वायरस मिला है। इसमें 2 हजार 89 बॉक्स को सील करते स्टोरेज में रख दिया। जबकि 1812 बॉक्स को दूसरे राज्यों में भेज दिया गया और 935 पैकेट मार्केट में पहुंच गए हैं। राहत बात है कि केवल 65 आइसक्रीम के पैकेट ही बिके है। जिन लोगों ने आइसक्रीम खरीदी है उन्हें टेस्ट कराने को कहा गया है।

इस मामले में यूनिवर्सिटी ऑफ लीड्स के प्रोफेसर डॉ. स्टीफेन ग्रिफिन का कहना है कि आइसक्रीम का संक्रमित होना इंसान के संपर्क के कारण हो सकता है। उन्होंने कहा, फैक्ट्री में हाइजीन का ध्यान नहीं रखा होगा, जिस कारण केस सामने आया है। आइसक्रीम ठंडे तापमान में रहती है, इस कारण वायरस के जीवित रहने की संभावना बढ़ गई।

वहीं कोरोना वायरस का एक नया संक्रमण भी सामने आया है। जिसे वैज्ञानिकों ने कोविड टंग नाम दिया है। जिसमें लोगों के मुंह के अंदर इंफेक्शन हो रहा है। जीभ पर सफेद रंग के धब्बे दिख रहे हैं। किंग्ज कॉलेज लंदन के प्रोफेसर टिम स्पेक्टर ने ट्विटर पर फोटो भी शेयर की है। उन्होंने कहा कहा कि अगर किसी को जीभ पर पैच दिखते है तो डॉक्टर से परमार्श करें। साथ ही तुरंत अपना कोरोना टेस्ट करवालें।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags