एलन मस्क (Elon Musk) की इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला (Tesla) के खिलाफ एक महिला कर्मचारी ने मुकदमा दर्ज कराया है। जिसमें कंपनी के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। द वाशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार टेस्ला मॉडल 3 (Tesla Model 3) पर काम करने वाली प्रोडक्सन एसोसिएट जेसिसा बाराज (Jessica Barraza) ने मुकदमे में कहा कि उसे कैलिफोर्निया के फ्रेमोंट में कंपनी की फैक्ट्री में लगातार हरासमेंट का शिकार होना पड़ा। जिसमें गलत तरीके से छूना भी शामिल है।

तीन साल तक धमकाया गया

जेसिसा बाराज ने आरोप लगाया कि उनके शरीर के बारे में गलत टिप्पणियां की जाती थीं। सहकर्मी कई बार मुझे अनुचित तरीके से स्पर्श करते थे। उन्होंने बताया, 'करीब तीन साल तक मुझे और मेरी दोस्त को फैक्ट्री में धमकाया गया।' मैं काम करना चाहती थी, लेकिन उत्पीड़न का शिकार होने के बाद यह सुरक्षा पर सवाल खड़ा करता है। बाराज ने कहा कि मैं अपने परिवार को आर्थिक मदद देना चाहती हूं। हालांकि मुझे फैक्ट्री में अपमानित किया गया।

टेस्ला ने नहीं दिया कोई बयान

टेस्ला अपने मॉडल एस, मॉडल 3, मॉडल एक्स और मॉडल वाई इलेक्ट्रिक गाड़ियों का उत्पादन फ्रेमोंट प्लांट में करती है। अक्टूबर में कंपनी को फैक्ट्री के पूर्व ठेकेदार को 137 मिलियन डॉलर का भुगतान करने का आदेश दिया गया था। उसने भी टेस्ला पर नस्लीय उत्पीड़न का आरोप लगाया था। इधर जेसिसा बाराज के मामले में कंपनी ने अभी कोई कोई बयान नहीं दिया है।

Posted By: Navodit Saktawat