रियाद । T-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत-पाक के बीच हुए मुकाबले में भारत की करारी हार के बाद पाकिस्तान ने सियासत भी शुरू कर दी है। पाकिस्तानी नेता मैच का इस्तेमाल राजनीति के लिए करते हुए विवादित बयान दे रहे हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को अपने भाषण में भारतीय टीम की हार का मजाक उड़ाते हुए कहा कि 'मैं जानता हूं कि कल रात एक क्रिकेट मैच में पाकिस्तान के साथ करारी हार के बाद भारत के साथ संबंध सुधारने के बारे में बात करने का यह सही समय नहीं है। साथ ही इमरान खान ने यह भी कहा कि मुझे लगता है कि अगर हम किसी तरह सिर्फ एक मुद्दे का हल ढूंढ पाते तो वह मुद्दा कश्मीर होता। गौरतलब है कि इमरान खान खुद एक क्रिकेट खिलाड़ी रहे चुके हैं, इसके बावजूद उन्होंने भारत-पाक मैच पर खेल भावना के विपरीत बयान दिया है।

सऊदी अरब में कार्यक्रम को कर रहे थे संबोधित

इमरान खान ने यह बयान सऊदी अरब की राजधानी रियाद में दिया। वह पाकिस्तान-सऊदी निवेश मंच को संबोधित कर रहे थे। वहीं दूसरी ओर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और मेंटर एमएस धोनी पाकिस्तान को जीत की बधाई देते नजर आए। टीम इंडिया ने भी हार बाद जब प्रेस कांफ्रेंस की तो कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान टीम को बधाई देते हुए कहा कि नतीजा वह नहीं था, जो हम चाहते थे लेकिन पाकिस्तान की टीम ने हमें हरा जरूर दिया।

सऊदी दौरे के कारण निशाने पर है इमरान खान

गौरतलब है कि पाकिस्तान में कट्टरपंथी तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) के समर्थकों ने लाहौर और इस्लामाबाद समेत कई शहरों में हंगामा किया है। ऐसे हालत में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान लोगों को अपने हाल पर छोड़कर सऊदी अरब पहुंच गए हैं।

Posted By: Sandeep Chourey