न्यूयॉर्क। अमेरिकी रैपर कान्ये वेस्ट ने शनिवार को सोशल मीडिया में घोषणा की है कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव में खड़े होने जा रहे हैं। रियलिटी टीवी स्टार किम कारदाशियां के पति वेस्ट ने ट्विटर पर अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की। अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कान्ये वेस्ट ने लिखा- "हमें अब भगवान पर भरोसा करके अमेरिका के वादे का एहसास करना चाहिए, हमारे दृष्टिकोण को एकजुट करना चाहिए और हमारे भविष्य के निर्माण करना चाहिए। मैं संयुक्त राष्ट्र के राष्ट्रपति के लिए दौड़ रहा हूं!"

कम ही समय में वेस्ट के ट्विटर पोस्ट को 2.5 लाख से अधिक बार रीट्वीट किया गया और लगभग पांच लाख से ज्यादा लाइक्स मिले हैं। हालांकि, अभी यह पुष्टि नहीं की जा सकी है कि वेस्ट अपनी उम्मीदवारी को लेकर गंभीर है या नहीं और उसने अपना नामांकन दाखिल किया है या नहीं। स्वतंत्र उम्मीदवारों को मतपत्र में जोड़ने की समय सीमा अभी तक कई राज्यों में पारित नहीं हुई है।

अमेरिका में तीन नवंबर 2020 को राष्ट्रपति पद के चुनाव होने वाले हैं। इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने कान्ये वेस्ट के ट्वीट का समर्थन किया और इस पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा- "आपको मेरा पूरा समर्थन है!" बताते चलें कि कान्ये वेस्ट अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बड़े समर्थक रहे हैं और उन्होंने अप्रैल में दावा किया था कि वह रिपब्लिकन नेता के पक्ष में मतदान करेंगे।

उधर, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से जो बाइडन के बीच पहले से ही कांटे की टक्कर बताई जा रही है। ऐसे में वेस्ट के खड़े होने से उन्हें कितना लाभ होगा, यह तो वक्त ही बताएगा। हालांकि, इससे पहले भी उन्होंने राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने का मन बनाया था और तब घोषणा की थी कि वह साल 2024 का चुनाव लड़ेंगे।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Raksha Bandhan 2020
Raksha Bandhan 2020