दुनियाभर में कोरोना वायरस का खतरा दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी हालात तेजी से बिगड़ रहे हैं। आर्थिक बदहाली से गुजर रहे पाकिस्तान के लोगों के पास रोजमर्रा की जरुरत पूरी करने जैसी स्थिति भी नहीं है, ऐसे में कई इलाकों में Lockdown ने लोगों की हालत और खस्ता कर दी है। लोगों की भीड़ बेकाबू हो रही है। इसकी एक बानगी कराची शहर में दिखाई दी जब पुलिस की वैन पर सैंकड़ों लोगों ने पथराव कर दिया।

बताया जा रहा है कि जुमे की नमाज के लिए बड़ी संख्या में लोग जमा हुए थे। इस पर पुलिस द्वारा स्थानीय लोगों की गिरफ्तारी की गई इसके बाद भीड़ भड़क गई। यह वाकया कराची के लियाकताबाद इलाके में घटा। पथराव के बाद भीड़ पुलिस वाहन के पीछे भी दौड़ी। भीड़ के अचानक हमले के बाद पुलिसकर्मी जैसे-तैसे जान बचाकर भागे।

पाकिस्तान में 2000 से ज्यादा केस

पाकिस्तान में भी दिन पर दिन कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है। अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या देश में 2 हजार को पार कर चुकी है। वहीं मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ने का खतरा भी बना हुआ है। पाकिस्तान में मेडिकल सुविधाओं की कमी के साथ ही पर्याप्त डॉक्टर्स और अन्य स्टॉफ भी नहीं है, ऐसे में वहां हालात बेकाबू होते जा रहे हैं।

पाक पीएम भी कह चुके हैं यह बात

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी मान चुके हैं कि देश में कोरोना महामारी से निपटने के लिए पर्याप्त इंतजाम नहीं है। यही वजह है कि सरकार के बुरी तरह से हाथ पांव फूले हुए हैं। इस वायरस से निपटने के लिए पाक सरकार अंतर्राष्ट्रीय कर्जदारों से अतिरिक्त लोन लेने की तैयारी भी कर रही है।

दुनियाभर में 11 लाख संक्रमित

कोरोना वायरस किस तेजी से पैर पसार रहा है इसका इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि दुनियाभर में अब तक लगभग 11 लाख लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। यह जानलेवा वायरस अब तक 58 हजार से ज्यादा लोगों की जान भी ले चुका है।

चीन से शुरू हुआ था संक्रमण

दुनिया जिस कोरोना महामारी से जूझ रही है इसकी शुरुआत चीन से हुई थी। चीन के वुहान शहर में कोरोना संक्रमण का पहला मामला सामने आया था। चीन पर आरोप लगा है कि उसके द्वारा कोरोना संक्रमण की बात दुनिया से काफी वक्त तक छुपाई गई यही वजह रही कि यह पूरी दुनिया में फैल गया।

Posted By: Neeraj Vyas

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना