क्‍वेटा। पाकिस्‍तान में हुए एक भीषण विस्फोट में सात लोगों की मौत हो गई जबकि उन्नीस अन्‍य गंभीर रूप से घायल हो गए। विस्फोट बलोचिस्‍तान के क्‍वेटा में हुआ। । पाकिस्‍तानी अखबार 'द एक्‍सप्रेस ट्र‍िब्‍यून' ने जानकारी देते हुए बताया कि धमाका क्वोटा के शरेआ इकबाल (Sharea Iqbal in Quetta) इलाके में हुआ जिसके बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके की घेरेबंदी कर आरोपियों की तलाश तेज कर दी है। समाचार पत्र डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, यह धमाका क्‍वेटा प्रेस क्‍लब के नजदीक हुआ। घायलों को पास के अस्‍पतालों में भर्ती कराया गया है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के कराची में आज एक अन्य दुर्घटना में चार लोगों की मौत हो गई। बताया जाता है कि इस हादसे में सब्जियों के एक कंटेनर से जहरीली गैस का रिसाव हुआ जिससे कम से कम चार लोगों की मौत हो गई जबकि 15 अन्‍य गंभीर बीमार हो गए। कंटेनर को रविवार रात एक मालवाहक जहाज से केमारी बंदरगाह इलाके में उतारा गया था।

स्‍थानीय अधिकारियों के मुताबिक शुरुआती जांच में पता चला है कि जैक्सन मार्केट में लोगों ने जैसे ही कंटेनर खोला उसमें से धुआं निकलने लगा जिससे लोगों को सांस लेने में तकलीफ हुई और वे बेहोश हो गए। अधिकारियों के अनुसार, जहरीली गैस की चपेट में आए लोगों को पास के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया जहां चार लोगों की मौत हो गई जबकि 15 अन्‍य लोगों का इलाज फिलहाल चल रहा है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बंदरगाह अधिकारियों और पाकिस्तानी नौसेना से मालवाहक जहाज के बारे में जानकारी मांगी गई है।

पाकिस्तान में कई आतंकी और आतंकी गुट सक्रिय है। दुनियाभर में आतंकी अड्डों की बहुतायत वाले देशों में पाकिस्तान का शुमार होता है। पाकिस्तान से कई अंतराष्ट्रीय आंतकियों को अमेरिका ने पकड़ा है या मार गिराया है। पड़ोसी देश भी पाक की इस नापाक हरकत से परेशान रहते हैं।

Posted By: Yogendra Sharma