मॉस्को। एपल ने पिछले महीने अपने AirPods का एक नया डिजाइन लॉन्च किया था और अब एक रूसी फर्म ने उनका एक शानदार मेकओवर कर दिया है। लग्जरी स्मार्टवॉच और एक्सेसरीज बनाने वाली कंपनी कैवियर (Caviar) ने AirPods Pro को 18-कैरेट गोल्ड में ढाल दिया है। मगर, इसकी कीमत मत पूछना क्योंकि उसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। इसके एक जोड़े की कीमत 67,790 डॉलर (48 लाख 64 हजार 644) रुपए है। हालांकि, मूल डिजाइन की तुलना में ईयरबड्स थोड़े ज्यादा भारी हैं, लेकिन कैवियार का मानना ​​है कि इस अतिरिक्त ईयर प्लग को लगाकर आपको अनूठी भावना महसूस होगी।

कैवियर अपनी शानदार और कल्पनाशील रचनाओं के लिए जाना जाता है। यह मगरमच्छ के चमड़े से बनाई गई, केस में चंद्रमा की चट्टान के साथ एक आईफोन और रचनात्मक डिजाइन वाले अन्य गैजेट बनाता है। अब इस फर्म ने ऑल-व्हाइट एपल एयरपॉड्स प्रो को एक शानदार गोल्ड बार में बदल दिया है। इन आश्चर्यजनक AirPods की कीमत एक नियमित सेट की तुलना में बहुत ज्यादा है। AirPods Pro को एपल की वेबसाइट या इन स्टोर से 249 डॉलर (17 हजार 868 रुपए) में खरीदा जा सकता है। वहीं, इसका पुराना संस्करण 190 डॉलर (करीब 13 हजार 634 रुपए में) खरीदा जा सकता है।

मगर, कैवियर ने बिक्री के लिए सोने का सिर्फ एक ही सेट बनाकर इसकी कीमत और विशिष्टता को चरम पर पहुंचा दिया है। कैवियर ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है- कैवियार एयरपॉड्स गोल्ड एडिशन, यह एक विशेष एसेसरी का नया स्तर है, जो आपको जबरदस्त तारीफ दिलाएगा। इस डिवाइस की बॉडी 750 ग्राम सोने के अकेले टुकड़े से बनाई गई है। वायरलेस इयरफोन के नए मॉडल को सही मायने में असाधारण एक्सेसरी माना जा सकता है।

इसके अलावा उनकी शानदार विशिष्टता इस बात से भी समझी जा सकती है कि इसका सिर्फ एक ही संस्करण बनाया गया है। बताते चलें कि एपल ने अपने बहुप्रतीक्षित AirPods Pro ईयरबड्स को इस साल के अक्टूबर में लॉन्च किया था। इसमें नॉइस कैंसिलेशन (बाहर की आवाजों को रोकना) और इमर्सिव साउंड फंक्शनलिटी की सुविधा दी गई है।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai