फ्लाइट में अकेला बंदा तब ही सफर करता है जब वह फ्लाइट उसकी हो या फिर उसने पूरी फ्लाइट ही बुक कर ली हो। एसपी सिंह ओबेराॅय के साथ कुछ ऐसा ही हुआ जो अब सुर्खियों में बना हुआ है। उनके लिए अमृतसर से दुबई की हवाई यात्रा बहुत खास रही। क्योंकि इस दौरान उन्हें पूरे सफर में राजा जैसी फीलिंग महसूस हुई। ऐसा उनके जीवन में पहली बार हुआ है कि वह हवाई यात्रा पर निकले हैं और उस हवाई जहाज में सिर्फ वो ही यात्रा करने वाले अकेले यात्री हैं।

बुधवार को संयुक्त अरब अमीरात में बिजनेस करने वाले भारतीय बिजनेसमैन और समाजसेवी एसपी सिंह ओबराॅय 23 जून को सुबह लगभग 4 बजे अमृतसर से दुबई के लिए एयर इंडिया इंटरनेशनल फ्लाइट से रवाना हुए। इस दौरान वे पूरी उड़ान में सिर्फ अकेले ही यात्री थे इसलिए वह खुद को एक महाराजा जैसा फील कर रहे थे। ओबराॅय ने बताया कि उन्होनें 750 दिरहम में तीन घंटे की फ्लाइट का टिकट खरीदा था। जब वह अकेले ही यात्री थे तो यात्रा के समय समस्त क्रू मेम्बर ने उनके साथ बहुत अच्छा व्यवहार किया। उन्होनें बताया कि ऐसे में समय का फायदा उठाकर खाली प्लेन की खूब फोटो खींची और क्रू एवं पायलटों के साथ भी फोटी ली।

ओबराॅय ने कहा कि यात्रियों के बिना यात्रा करने का अपना अलग ही मजा है और यह अनुभव मेरे जीवन में आ ही गया। लेकिन पूरे प्लेन में जब कोई भी यात्री नहीं था तो यह समय काफी उन्हें उबाउ भी लगा। और अपनी बोरियत को दूर करने के लिए उन्होनें सारी खिड़किया और सीट गिनना शुरू कर दिए। अपनी यात्रा को लेकर ओबराॅय ने यह भी बताया कि पहले एयर इंडिया ने उड़ान भरने से मना कर दिया था, लेकिन नागरिक उड्डयन मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद अनुमति दी गई थी। ओबराॅय के पास संयुक्त अरब अमीरात का दस साल का गोल्डन वीजा है और दुबई में वो एक बिजनेस के सिलेसिले में आते जाते रहते हैं।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags