कोरोना महामारी और रिकॉर्ड बेरोजगारी के बीच ट्रंप सरकार पर अब जनता का गुस्सा भी फूटने लगा है। अमेरिका में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के विरोध में जगह-जगह हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। इसकी आंच अब राष्ट्रपति के निवास व्हाइट हाउस तक भी पहुंच गई है। इन प्रदर्शनों के दौरान अब तक सैंकड़ों लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। फ्लॉयड की हत्या के विरोध में कई जगह पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर भिंड़त भी हो चुकी है। अमेरिका में हत्या के विरोध में अब तक 100 से ज्यादा प्रदर्शन हो चुके हैं। लॉस एंजेलिस से लेकर फिलाडेल्फिया और अटलांटा तक मुख्य शहरों के मेयर्स द्वाारा कम से कम 12 राज्यों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसमें वॉशिंगटन डीसी भी शामिल है। यहां नेशनल गार्ड की टुकड़ी को तैनात किया गया है।

कोरोना संकट के बीच बढ़ी सरकार की मुश्किल

अमेरिका इस वक्त चौतरफा संकटों से घिरता दिखाई दे रहा है। कोरोना वायरस के चलते देश की अर्थव्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित हुई है। इसके चलते देश रिकॉर्ड बेरोजगारी का सामना भी कर रहा है। इस बीच अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या ने देश के अश्वेत लोगों का गुस्सा भड़का दिया है। इसके चलते सैंकड़ों जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। नागरिकों का कहना है कि इस मुश्किल वक्त में पुलिस की बर्बरता बढ़ती जा रही है।

व्हाइट हाउस के बाहर भी प्रदर्शन

बीते सप्ताहांत में नाराज प्रदर्शनकारियों ने अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आधिकारिक निवास व्हाइट हाउस के बाहर भी प्रदर्शन किया। सैंकड़ों प्रदर्शनकारी व्हाइट हाउस के बाहर जमा हुए थे। हालातों को देखते हुए कुछ वक्त के लिए ट्रंप को भूमिगत बंकर में ले जाया गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यहां ट्रंप ने लगभग एक घंटा बिताया।

न्यूयॉर्क मेयर की बेटी गिरफ्तार

न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक न्यूयॉर्क की मेयर बिल डे ब्लासियो की बेटी चियारा को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसकी पुष्टि न्यूयॉर्क पुलिस विभाग द्वारा की गई है। उन्हें गैरकानूनी तौर पर सभा लेने के लिए गिरफ्तार किया गया। उन्हें डेस्क एपिरियेंस टिकट के साथ रिहा किया गया।

Posted By: Neeraj Vyas

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना