हनोई। सोशल मीडिया पर एक सर्जिकल फुटेज वायरल हो रहा है। इस वीडियो में डॉक्टरों को एक महिला के मुंह से दो इंच लंबी जिंदा जोंक (leech) को हटाते हुए दिखाया गया है। न्यू स्ट्रेट टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, वियतनाम की महिला को कई हफ्तों से सिर में तेज दर्द हो रहा था।

डॉक्टरों ने उसकी सर्जरी करने का फैसला किया, ताकि उसके गले से ट्यूमर निकाला जा सके। हा जियांग प्रांत के एक अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया। मगर, डॉक्टर उस वक्त हैरान रह गए, जब उन्होंने महिला के गले के साइनस में से एक में एक परजीवी को देखा।

डॉक्टरों ने इस पूरी सर्जिकल प्रक्रिया का वीडियो बनाया और फिर उसे ऑनलाइन शेयर किया। करीब 1:30 सेकंड के वीडियो में दिखता है कि महिला का मुंह खुला हुआ है। वह ऑपरेशन टेबल पर लेटी हुई है। तभी एक सर्जन महिला के गले में एक पिन्सर-टूल डालता है और जीवित जोंक को बाहर निकालने की कोशिश करता है।

वह जोंक महिला के गले में भोजन नलिका में चिपका था। मगर, सर्जन इसे सफलतापूर्वक निकाल लेता है और ट्रे पर रखता है। बताया जा रहा है कि यह जोंक महिला के गले में करीब तीन महीने से रह रहा था। बारिश के पानी में नहाने के दौरान वह कीड़ा महिला के गले में पहुंच गया था।

VIDEO CREDIT : Newsflare

Posted By: