All New Maruti Suzuki Alto K10 2022 Launched: मारुति ने अपनी ऑल न्यू ऑल्टो K10 लॉन्च कर दी है। इस बहुप्रतीक्षित कार को 4 लाख से भी कम की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया है और इसका माइलेज करीब 25 किलोमीटर प्रति लीटर है। मारुति ने इस कार के जरिए फिर से उस खास सेगमेंट को टारगेट किया है, जो कम कीमत और खर्चे में परिवार के साथ कार की मजा दे सके। इसलिए कंपनी ने इस गाड़ी के साथ 'इंडिया की चल पड़ी' (India Ki Chal Padi) का टैग दिया है। इसे 6 कलर ऑप्शन स्पीडी ब्लू, अर्थ गोल्ड, सिजलिंग रेड, सिल्की व्हाइट, सॉलिड व्हाइट और ग्रेनाइट ग्रे में खरीद पाएंगे।

इंजन और साइज

New Maruti Suzuki Alto K10 2022 मौजूदा मॉडल की तुलना में बड़ी है और इसका लुक ज्यादा बोल्ड और ब्यूटीफुल है। नई ऑल्टो K10 की लंबाई 3,530mm, चौड़ाई 1,490mm, ऊंचाई 1,520mm, और व्हीलबेस 2,380mm है। इस हैचबैक में न्यू-जेन K-series 1.0L डुअल जेट, डबल VVT इंजन दिया गया है। यह कार कंपनी के अपडेटेड प्लेटफॉर्म Heartect पर बेस्ड है।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

नई ऑल्टो K10 में 7 इंच फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है। इससे पहले यह इंफोटेनमेंट सिस्टम एस-प्रेसो, सेलेरियो और वैगन-आर में भी दिया गया था। यह इंफोटेनमेंट सिस्टम एपल कार प्ले, एंड्रॉयड ऑटो के अलावा यूएसबी और ब्लूटूथ को भी सपोर्ट कता है। इसमें स्टियरिंग व्हील पर ही इंफोटेनमेंट सिस्टम का कंट्रोल दिया गया है।

सेफ्टी फीचर्स

साथ ही, ये कई सेफ्टी फीचर्स से भी लैस है। इस कार में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रिब्यूशन (EBD), रिवर्स पार्किंग सेंसर मिलेगा। इसके साथ ऑल्टो K10 में प्री-टेंशनर एंड फोर्स लिमिट फ्रंट सीट बेल्ट मिलेगा। सुरक्षित पार्किंग के लिए इसमें रिवर्स पार्किंग सेंसर भी मिलेंगे। कार में स्पीड सेंसनिंग ऑटो डोर लॉक और हाई स्पीड अलर्ट के साथ कई अन्य सेफ्टी फीचर्स भी दिए हैं।

कीमत

इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 3.99 लाख रुपए है और टॉप-एंड वेरिएंट की कीमत करीब 6 लाख रुपये तक जाती है।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close