मुंगेली(नईदुनिया न्यूज)।

मुंगेली जिले के लोरमी क्षेत्र में बुधवार की रात पुलिस ने नाकेबंदी कर युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष व आरक्षक से करीब 52 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की है। कार्रवाई में पुलिस ने कांग्रेस नेता, आरक्षक व बोलेरो के चालक को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, दो आरक्षक फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

मुंगेली एसपी डी. श्रवण को बुधवार की रात सूचना मिली कि बोलेरो वाहन में कुछ लोग शराब की तस्करी कर रहे हैं। उन्होंने एडिशनल एसपी व लोरमी एसडीओपी को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। लिहाजा, एसडीओपी के नेतृत्व में खुड़िया चौकी के महुआमाचा गांव के पास नाकेबंदी कर वाहनों की जांच की गई। इस दौरान पुलिस ने बोलेरो क्रमांक सीजी 28 जे 3073 को रोककर तलाशी ली। बोलेरो में बोड़तरा निवासी युवा कांग्रेस अध्यक्ष मुंगेली जिला राहुल सिंह के साथ चालक राजेंद्र साहू व आरक्षक पवन गंधर्व सवार थे। वहीं दो आरक्षक राजेंद्र यादव व लोकेश राजपूत चकमा देकर भाग गए। वाहन से 52 लीटर से अधिक अंग्रेजी शराब बरामद हुई, जिसकी कीमत 48 हजार रुपये बताई जा रही है। पुलिस की पूछताछ में पता चला कि आरोपित कांग्रेस नेता व पुलिसकर्मी मिलकर शराब की तस्करी कर रहे थे। शराब को मध्यप्रदेश के डिंडौरी जिले से बंजारी, औरापानी व दुल्लापुर फारेस्ट विभाग के बेरियर से होते हुए जंगल के रास्ते लेकर आ रहे थे। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ धारा 188 के साथ ही आबकारी अधिनियम के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ कर उन्हें कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। वहीं, फरार आरक्षकों की तलाश की जा रही है।

एसपी ने तीनों आरक्षक को किया निलंबित

मुंगेली एसपी डी. श्रवण ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। शराब तस्करी में शामिल वर्दीधारी आरक्षकों को निलंबित कर दिया है। वहीं उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं।

वर्दी की आड़ में बन गए माफिया

शराब तस्करी करने वाले दो आरक्षक फास्टरपुर चौकी में पदस्थ हैं और एक आरक्षक यातायात थाने में कार्यरत है। तीनों मिलकर वर्दी की आड़ में मध्यप्रदेश से शराब की तस्करी कर रहे थे। लॉकडाउन के दौरान जांच में उन्हें फायदा मिल रहा था।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना