बिलासपुर। Bilaspur Railway News: हावड़ा-ओखा एक्सप्रेस स्पेशल से पश्चिम बंगाल की एक नाबालिग को अपहरण कर ले जा रहे किशोर को आरपीएफ ने बिलासपुर रेलवे स्टेशन में पकड़ा है। उसके साथ एक और किशोरी थी। तीनों को स्टेशन में उतारा गया। नाबालिग होने के कारण उन्हें चाइल्ड लाइन के सुपुर्द कर दिया गया। इसके साथ ही संबंधित थाने को इसकी सूचना दी गई है। आरपीएफ पोस्ट प्रभारी व निरीक्षक भास्कर सोनी, उप निरीक्षक मनीषा मीणा, आरक्षक सुनीता रेलवे स्टेशन स्टेशन में यात्री सुरक्षा गश्त कर रहे थे।

इसी दौरान पश्चिम बंगाल के बदुरिया पुलिस स्टेशन से पोस्ट प्रभारी सोनी को सूचना मिली कि 02906 ट्रेन में नाबालिग का अपहरण कर एक किशोर लेकर जा रहा है। इस मामले में स्वजनों ने उनके थाने मामला भी दर्ज कराया है। पुलिस ने आरपीएफ को उनका नाम, फोटो व हुलिया भी बताया। इस पर बिलासपुर रेलवे स्टेशन में निगरानी रखी गई। इसके साथ ही ट्रेन के पहुंचने का इंतजार किया गया। थोड़ी देर बाद ट्रेन बिलासपुर रेलवे स्टेशन पहुंची।

इस ट्रेन के हर कोच की जांच की। तभी एक कोच में दोनों नजर आए। उनके साथ एक और किशोरी थी। पूछताछ में यह स्पष्ट हो गया कि यह वहीं हैं जिनकी सूचना मिली है। इस पर तीनों को ट्रेन से उतारा गया। इसके बाद आरपीएफ पोस्ट लाकर फिर से पूछताछ की। इसमें उनके नाबालिग होने की पुष्टि हुई। लिहाजा ऐसी स्थिति में तीनों को रेलवे स्टेशन में संचालित चाइल्ड लाइन केंद्र के सुपुर्द कर दिया गया। वहीं पश्चिम बंगाल के संबंधित थाने को भी इसकी जानकारी दी। वहां से टीम पहुंचेगी। इसके बाद कागजी प्रक्रिया पूरी कर तीनों को पुलिस के सुपुर्द कर दिया जाएगा।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local